सड़क के किनारे निर्माण कार्य कराने वाले एक दुकानदार पर गिरी गाज

0
104
प्रतीकात्मक

पुरवा/उन्नाव(ब्यूरो)- सड़क के किनारे इन्क्रोचमेन्ट व निर्माण कार्य कराने वाले एक दुकानदार पर गिरी एसडीएम की गाज अवैध निर्माण कार्य करने की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेकर राजस्व निरीक्षक व नगर लेखपालों साथ ही कोतवाली पुलिस को तत्काल मौके पर भेजकर अवैध निर्माण कार्य को रोककर निर्माणाधीन दीवार को तत्काल गिरवाया निर्माण कार्य कराने वाला शख्स मौके से फरार हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार मामला कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बेगमगंज बस स्टेशन के निकट का है जहां शुक्रवार को दुकान स्वामी इस्लाम डामर रोड से सटाकर अवैध निर्माण कार्य करा रहा था। जिसकी सूचना उपजिलाधिकारी पूजा अग्निहोत्री को मिली सूचना मिलते ही नगर के राजस्व निरीक्षक अभिनव सिंह चौहान तथा नगर लेखपाल अवनीश तिवारी को तलब कर मैं पुलिस बल के साथ मौके पर भेजा, जहां एसडीएम के आदेश पर पीडब्ल्यूडी विभाग की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को रोकवाकर गिरवा दिया गया।

जहां एसडीएम के सही निर्णय लेेने पर सड़क के किनारे इन्क्रेचमेन्ट कर अवैध कब्जा करने वालों के पसीने छूटते नजर आय साथ ही ग्राम समाज की महंगी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालो में दहशत का माहौल देखा गया वही इस सम्बन्ध में जब एसडीएम पूजा अग्निहोत्री से पूछा गया तो उन्होने बताया कि सड़क के किनारेे ग्राम समाज की महंगी जमीनों व गौचर पर अवैध कब्जा कर भवन व दुकान बनाने वाले भूमाफियाओं को चिन्हित कराया जा रहा है| सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर भवन व दुकाने बनाने वाला शख्स कितनी भी पहुंच वाला क्यों न हो किसी को बख्सा नही जायेगा। फिर हाल एसडीएम के कड़े तेवरों को देखते हुए भूमाफियाओं व सड़क के किनारे की महंगी भूमि पर कब्जा करने वालो में भय व्याप्त हो गया।

रिपोर्ट- मो. अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here