ऑनर किलिंग: प्रेम प्रसंग में प्रेमी युगल जोड़े की हत्या

0
168


सुल्तानपुर (ब्यूरो)- यूपी के सुल्तानपुर में प्रेम प्रसंग में प्रेमी युगल जोड़े की हत्या हो गई। कुडवार थाने के नौगावा रायतासी में दिन दहाडे हुई इस घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुँचे।

इस तरह शुरु हुआ था प्रेम प्रसंग-
जानकारी के अनुसार कुड़वार थाना क्षेत्र के नौगावा रायतासी निवासी राजेश्वर सिंह जो की मौजूदा समय में ग्राम प्रधान हैं। कुछ वर्ष पूर्व कोतवाली नगर के रानीगंज अमहट में किराए के मकान में रहते थे। पुत्री ज्योति सिंह भी परिवार संग यही रहकर पढाई करती थी। इस बीच स्कूल आते-जाते उसकी मुलाकात पड़ोस के श्याम यादव पुत्र  राम नरेश यादव से हो गई। देखते ही देखते दोनों की ये मुलाकात प्रेम प्रसंग में बदल गई।

गाँव आकर रहने लगा था लड़की का परिवार-
इस बीच कुछ दिन पूर्व राजेश्वर सिंह परिवार संग गाँव आ गए। पंचायती चुनाव लड़ा जीते और प्रधान हो गए। लेकिन पुत्री ज्योति का श्याम के साथ चल रहा प्रेम प्रसंग समय के साथ परवान चढ़ता रहा। इसे देख ज्योति के पिता ने उसकी शादी तय कर दिया।

मई में होनी थी शादी –
आगामी11 मई 2017 को ज्योति की शादी की तारीख पक्की थी। तभी आज बड़ी घटना अंजाम पा गई। लोगों की मानें तो किस मित्र के बुलाने पर श्याम यादव आज ज्योति के गाँव नौगावा रायतासी आया था। इस बीच श्याम की मुलाकात ज्योति से भी हो गई।

बताया जा रहा है कि गाँव के लोगों ने श्याम 28 और ज्योति 26 को संदिग्ध अवस्था में देख लिया। इस पर गुहार हुई, लोग जमा हुए। सूत्रों की मानें तो जमा हुई भीड़ ने दोनों को पीट-पीटकर मार डाला। वहीं आक्रोशित भीड़ ने लड़के की स्कूटी को भी तोड़ डाला।

चाकू से गोदकर मेरी बेटी को मारा-पिता-
लड़की के पिता राजेश्वर सिंह की मानें तो श्याम यादव आज उनके गाँव पहुँचा। फिर वो धड़धाता हुआ उनके घर में घुस आया, और उसके बाद उसने उनकी पुत्री की चाकू से गोदकर हत्या कर दिया। जिस देख परिजन चिल्ला उठे इस पर भीड़ जमा हो गई। घटना को देख आक्रोशित भीड़ ने लड़के को इस अंजाम पर पहुँचा दिया।

मृतक के भाई ने लगाए गम्भीर आरोप –
उधर घटना में मौत के घाट पहुँचे श्याम के बड़े भाई राम बहादुर यादव ने लड़की के परिजनों पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। राम बहादुर का कहना है के उसके भाई को फोन करके वहां बुलाया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इसी आशय से सम्बंधित कुछ लोगों के विरूद्ध उसने थाने में तहरीर भी दी है।

पुलिस को मिली तहरीर, दर्ज होगा मुकदमा-
घटना के बाद एसपी पवन कुमार, सीओ सिटी मुकेश मिश्रा आदि पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुँचे। इस बीच पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर जाँच की और बयान दर्ज किए। दोनों शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस बाबत सीओ सिटी मुकेश मिश्रा का कहना है कि तहरीर मिल गई है, मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मगर घटना किसने और कैसे अंजाम पाई ये जाँच का विषय है इस पर अभी कुछ बोलना जल्द बाजी होगी।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY