अदालत ने चोरी के मामले में एक आरोपी को दिया दोषी करार

0
37

सुलतानपुर(ब्यूरो)– सगे भाईयों समेत चार को स्पेशल जज एससी-एसटी एक्ट जमाल मसूद अब्बासी व एसीजेएम षष्ठम अनिल कुमार सेठ की अदालत ने चोरी के मामले में एक आरोपी को दोषी करार दिया है।

पहला मामला कमरौली थानाक्षेत्र के हिलडोलनी मजरे बनभरिया गांव का है। जहां के रहने वाले राजाराम ने 7 अगस्त 2005 की घटना बताते हुए सगे भाई नकछेद, जगदेव व सह आरोपी रामतीरथ, गुरूप्रसाद के खिलाफ प्राणघातक हमले का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले के विचारण के दौरान शासकीय अधिवक्ता रामनेवल यादव ने पांच गवाहों को पेश किया। वहीं बचाव पक्ष ने अपनें साक्ष्यों को पेश किया। तत्पश्चात अदालत ने सभी आरोपियों को दोषी करार देते हुए दो-दो हजार रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

दूसरा मामला मुसाफिरखाना थानाक्षेत्र के करपिया से जुड़ा है। जहां के रहने वाले दौलत पुत्र रामदुलारे समेत अन्य के खिलाफ 2 अक्टूबर 2014 को करथुनीपूरब निवासी इन्द्रसेन सिंह ने लाइसेंसी बंदूक व नकदी समेत अन्य सामानों की चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। इसी मामले में विचारण के उपरान्त न्यायाधीश अनिल कुमार सेठ ने आरोपी दौलत को दोषी करार देते हुए दो वर्ष 4 माह के साधारण कारावास एवं 4 सौ रूपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

रिपोर्ट- संतोष यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY