⁠⁠⁠⁠⁠बलिया में राजमिस्त्री के रजिस्ट्रेशन के साथ एक दिन की ट्रेनिंग : खण्ड विकास अधिकारी

0
67

बलिया (ब्यूरो)-  प्रदेश सरकार के अति महत्वपूर्ण योजना के तहत विकास खण्ड के प्रत्येक गांव वर्ष 2017 तक हर हाल में खुले में शौच मुक्त हो जाएगें । इसके लिए आप सभी आज से दो दिनों के अंदर प्रत्येक गांव से पांच पांच राजमिस्त्री जो काम करने के इच्छुक हो उनका रजिस्ट्रेशन करा दे ।

इस काम मे किसी तरह का हीलाहवाली या लापरवाही क्षम्य नही होगा। उक्त बातें स्थानीय विकास खंड के डवाकरा भवन में आयोजित ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, रोजगार सेवक की एक समीक्षा बैठक को सम्बोधित करते हुए डी सी मनरेगा व प्रभारी खण्ड विकास अधिकारी उपेन्द्र पाठक ने कहा कि राजमिस्त्री के रजिस्ट्रेशन के साथ ही एक दिन का ट्रेनिंग करा कर उनको किट दे दिया जाएगा, जो गांव में शौचालय निर्माण का कार्य करेगे ।

श्री पाठक ने जोर देते हुए कहा कि मनरेगा के अप्रैल व मई माह का गांव में होने वाले लेबर बजट के अनुसार सभी अपने कार्यो को कर के टारगेट हर हाल में पूरा करे। साथ ही गांवो में सर्वे भी कर लिया जाय कि कितने घरो में शौचालय नही बना है ।

यह सभी काम एक सप्ताह के अंदर हो जाने चाहिए । श्री पाठक ने पिछले कार्यो की भी प्रगति की जानकारी ली जिस पर संतोष व्यक्त करते हुए विकास कार्यो में और तेजी के साथ प्रगति करने की बात की ।

इस मौके पर प्रमुख रूप से श्याम विहारी, ए पी ओ जयलाल सोंदर्शी ,ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज यादव, ओंकार यादव, पशुपति सिंह, मिथिलेश पांडेय, ज्ञान प्रकाश , संजय सिंह, प्रेमनाथ ,मोहम्द शाहनवाज, प्रमोद सिंह, आदि सभी अधिकारी, कर्मचारी व रोजगार सेवक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट -संतोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY