पंचायत सदस्य के उप-चुनाव में नहीं हुआ एक भी नामांकन

0
92

खीरों:रायबरेली(ब्यूरो)- ग्राम पंचायत चुनाव को लगभग दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कुछ ग्राम पंचायतों में आज भी पंचायत सदस्यों के पद रिक्त है। खीरों विकास क्षेत्र की 13 ग्राम पंचायतों में कुल 20 पंचायत सदस्यों के पद अभी भी रिक्त हैं।

निर्वाचन विभाग द्वारा इन रिक्त पदों के लिए उप चुनाव की तिथियां घोषित हुई थी । जिसके अनुसार 20 जून को नामांकन, 22 जून को नामांकन पत्रों की जांच, 24 जून को नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन, 01 जुलाई को मतदान तथा 03 जुलाई को परिणाम घोषित होना था। निर्वाचन विभाग की मंशा से परे उपचुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद भी विकास क्षेत्र के किसी भी ग्राम पंचायत से कोई नामांकन पत्र नहीं भरा गया|

जिसके चलते एक बार फिर खीरों विकास क्षेत्र के बरौला, चान्देमऊ, रायपुर, बीजेमऊ खपुरा, खरगापुर, सगुनी, गोनामऊ, रमुआपुर दुबाई, लच्छीपुर, अतरहर, कान्हामऊ, निहस्था तथा सेवनपुर ग्राम पंचायत के 20 पंचायत सदस्य पद रिक्त हैं ।

खण्ड विकास अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि 13 ग्राम पंचायतों के 20 पदो पर चुनाव होना था । लेकिन एक भी नामांकन पत्र प्राप्त न होने के कारण उप चुनाव की प्रक्रिया पूरी नहीं की जा सकी ।

रिपोर्ट-आशीष शुक्ला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here