मुख्यमंत्री के मिशन को पूरा करने में लगा उन्नाव जनपद, एक दिन में लगाये डेढ़ लाख पौधे

0
120

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- प्रदेश के यसस्वी मुख्यमंत्री ने पर्यावरण संरक्षण हेतु पूरे प्रदेश में साढ़े छह करोड़ वृक्षों के रोपित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी कड़ी के तहत आज बांगरमऊ तहसील क्षेत्र के ग्राम सिरधरपुर में पंडित दीनदयाल स्मृति उपवन बन के नाम से पंचवटी बनाई गई है। जिसमें जनपद के प्रभारी मंत्री और क्षेत्रीय विधायक के साथ साथ यूपीडा व जनपद के अधिकारियों ने वृक्ष रोपित किए। इस दौरान एक सभा का भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में भाजपाइयों के साथ क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे ।

बांगरमऊ तहसील के सिरधरपुर गांव में सामाजिक वानिकी प्रभाग एवं उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति वन में बरगद , पीपल व पाकर के वृक्ष रोपित किए गए। इसकी शुरुआत करते हुए प्रदेश के मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री रमापति शास्त्री नें मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कहा कि पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए वृक्षों का होना आवश्यक है और एक्सप्रेस-वे के निर्माण में तमाम पेड़ काटे गए थे तो उन की भरपाई के लिए लाखों पेड़ आज रोपित किए जा रहे हैं । उन्होंनें कहा कि आज डेढ़ लाख पेड़ एक साथ लगाए जा रहे हैं लेकिन हमारे प्रदेश के यसस्वी मुख्यमंत्री का लक्ष्य है कि पूरे प्रदेश में 6:30 करोड़ पेड़ लगाए जाएं। उन्होंने कहा बड़ा लक्ष्य है इसके साथ बड़ा काम करना है और प्रदेश को वृक्षों का प्रदेश बना देना है ।

प्रभारी मंत्री का स्वागत करते हुए क्षेत्रीय विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि वृक्षों से हमें शुद्ध पर्यावरण, स्वास्थ्य सुरक्षा के अलावा अनेक लाभ मिलते हैं । इसलिए हमें चाहिए कि हम पेड़ तो लगाएं लेकिन उनको लगाने के बाद उनकी सुरक्षा भी करके उनको बड़ा करें । उन्होंने प्रदेश सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज प्रदेश की सरकार उत्तम प्रदेश की ओर अपने कार्यों की बदौलत बढ़ रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीकांत कटियार ने सभी का आभार व्यक्त किया। इसके पूर्व आगरा एक्सप्रेसवे के विशेष कार्यक्रम अधिकारी डीसी तिवारी ने रुद्राक्ष का पेड़ व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया । कार्यक्रम में जिलाधिकारी अदिति सिंह, पुलिस अधीक्षिका नेहा पांडे, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी डीके मिश्रा आदि ने भी कार्यक्रम में वृक्षारोपण के साथ-साथ अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में हरिवंश तिवारी, विकास गुप्ता, नीरज गुप्ता, सिंपल मिश्रा, विकास पटेल, धनपति लोधी, कैलाश यादव सहित लगभग सभी मंडलों के भाजपा पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रामजी गुप्ता 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here