महिला सशक्तिकरण की ओर एक कदम- महाविद्यालय में पॉवर एंजिल का परिचय -पत्र वितरित किया ।

0
52

सोनभद्र (ब्यूरो)-  दुद्धी भाऊ राव देवरस राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राज्य सरकार की योजना(1090) जो महिला उत्पीड़न निवारण से सम्बंधित है,उसके लिए आवेदन करने वाली छात्राओं में से कुछ छात्राओं को शक्ति परी के रूप में चयनित किया गया है साथ ही उनको विशेष पुलिस अधिकारी(SPO)का दर्जा दिया गया है।

इस परिचय-पत्र वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ रामलोचन ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मनमोहन पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी, दुद्धी थे, शक्ति परियों का परिचय पत्र इन्हीं के कर-कमलों से दिया गया।

इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि ,मुख्य शास्ता डॉ रामजीत यादव ने भी शक्ति परियों का मनोबल बढ़ाया।
प्राचार्य ने संबोधित करते हुए बताया कि शक्ति चाहे जिस भी रूप में हो जैसे दुर्गा शक्ति,काली शक्ति सबका मूल नारी शक्ति ही है। इसलिए वर्तमान में पॉवर एंजिल के रूप में चयनित होकर इन छात्राओं को अपनी शक्ति का उपयोग सही दिशा में करना है।

इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी ने भी अपने सम्बोधन के माध्यम से शक्ति परियों को बहुत सी जानकारी दी जैसे उन्होंने बताया कि सूचना देने वाले का नाम और पता गोपनीय रखा जायेगा इसलिए आपको भयभीत होने की जरूरत नहीं है।

संचालक डॉ रमाकांत राय ने भी 1090 से सम्बंधित बहुत से बातें शक्ति परियों के सामने रखीं।मीडिया प्रभारी आरजू सिंह ने बताया कि शक्ति परियाँ काफी उत्साहित दिखाई दे रही थी,निश्चित रूप से वे बेहतर कार्य करेंगी।

इस अवसर पर डॉ रामसेवक सिंह यादव,अजय कुमार,डॉ मनोज प्रजापति,डॉ दीपनारायण,डॉ धर्मेन्द्र तिवारी,अनिल कुमार,डॉ राकेश कन्नौजिया,डॉ शैलेन्द्र यादव,मिथिलेश गौतम,डॉ विवेकानंद,डॉ प्रभात कुमार पाण्डेय,डॉ सर्वजीत सिंह,जयप्रकाश यादव,जगजीत सिंह,डॉ विभा पाण्डेय सहित कर्मचारीगण मौजूद थे।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY