नाले से अतिक्रमण हटाने को एक सप्ताह का अल्टीमेटम

0
51

पुखरायां/कानपुर देहात(ब्यूरो)- कानपुर देहात में पुखरायां में बरसाती नाले के ऊपर अवैध कब्जा कर भवन बनाने वाले को एक सप्ताह में अतिक्रमण हटाने का समय दिया गया है। इसके बाद नाले पर बने भवन ढहा दिए जाएंगे। यह बात तहसील में नाले पर बने भवन स्वामियों के साथ बैठक में एसडीएम ने कही।

एसडीएम रामशिरोमणि ने कहा कि पुखरायां मेन रोड पर बरसाती पुलिया के पास नाले के ऊपर कई लोगों ने अवैध कब्जा कर भवन बना लिए हैं। इससे बरसाती पानी निकलने में अवरोध बना है। नाले पर भवन बने होने के कारण नियमित सफाई नहीं हो रही है। कस्बे में जलभराव की स्थिति पैदा हो रही है। बरसाती पानी की निकासी के लिए नाले के ऊपर अवैध भवन हटाना जरूरी है। अवैध निर्माण करने वाले खुद अतिक्रमण हटा लें अन्यथा अतिक्रमण हटाने का खर्चा वसूला जाएगा।

एसडीएम ने बताया कि पुखरायां मेन रोड पर बरसाती पुलिया के पास कस्बा के राधेलाल, मुकेश कुमार सचान, रामनारायण, राकेश कुमार सचान, ललिता सचान, शांती देवी सचान, जयंती देवी, वेदप्रकाश सचान आदि ने बरसाती पुलिया के पास अवैध कब्जा कर भवन बना लिए हैं। अवैध कब्जेदारों को नोटिस देकर कब्जा हटाने के निर्देश दिए गए हैं। एक सप्ताह में भवन ढहाने की कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नगर पालिका परिषद पुखरायां के अधिशाषी अधिकारी रामअचल कुरील, अतुल पांडेय आदि मौजूद रहै।

रिपोर्ट- लालू भदौरिया

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY