तहसील दिवस पर आई 178 शिकायतों में से मात्र दो का हो सका मौके पर निस्तारण

0
61


प्रतापगढ़ (ब्यूरो) जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के लिये शासन द्वारा महीने के प्रथम और तृतीय मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जाता है। जिसके अन्तर्गत रानीगंज तहसील के सभागार में जिलाधिकारी श्री शरद कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला स्तरीय तहसील दिवस रानीगंज में आज कुल 178 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 02 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। आज कुल प्राप्त 178 शिकायतों में से 35 शिकायतें राजस्व विभाग से सम्बन्धित थी, 42 विकास से सम्बन्धित, 53 पुलिस से सम्बन्धित, समाज कल्याण से 12, शिक्षा से सम्बन्धित 09 और 27 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते तहसील दिवस में आयी।

आज के तहसील दिवस में रामचन्द्र निवासी बसहा ने शिकायत किया कि 8 बार प्रार्थना पत्र देने के बाद भी उनके शिकायती प्रार्थना पत्र पर कोई कार्यवाही नही की गयी, उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी महोदय ने तहसीलदार के पेशकार मदन मिश्रा के खिलाफ निलम्बन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा शान्ती देवी पत्नी स्व0 गया प्रसाद उर्फ गयादीन की विधवा निवासी बोर्रा ने शिकायत किया कि उनके नाम वरासत न करके दूसरी महिला के नाम लेखपाल ने वरासत दर्ज की है। जिसको संज्ञान में लेते हुये जिलाधिकारी महोदय ने लेखपाल राजपति चैधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाकर निलम्बन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में आज मुख्य रूप से शिकायती प्रार्थना पत्रों में राम स्वरूप यादव ग्राम राईपुर ने पक्की सड़क पर जाने के लिये दिनेश, राजेन्द्र आदि ने रास्ते में बाॅस और बल्ली गाड़ कर रास्ता अवरूद्ध करने, शमीम पूरे मोहन ने मस्जिद के पास 5 वर्ष से खराब पड़े हैण्डपम्प के रिबोर, छोटेलाल कसरौली ने पट्टी की भूमि की पैमाइश एवं अवैध कब्जा हटाने की शिकायत की। उपरोक्त शिकायत के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी महोदय ने तहसील दिवस में उपस्थित जनपद के सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों को हस्तगत कराते हुये निर्देशित किया है कि वे प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण तरीके से करना सुनिश्चित करे।

आज के तहसील दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्री राजकमल यादव, पुलिस अधीक्षक श्री शगुन गौतम, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री सोमदत्त मौर्य, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. यू. के. पाण्डेय, उपजिलाधिकारी रानीगंज श्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – अवनीश कुमार मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY