आंधी में बिजली गुल, ओपीडी छोड़ निकले डॉक्टर

0
54

सुलतानपुर(ब्यूरो)- जिले में शनिवार दोपहर एक बजे अचानक आई आंधी से जिला अस्पताल की बिजली गुल हो गई। ऐसे में ओपीडी में मरीजों की जांच कर रहे डॉक्टर उन्हें छोड़कर बाहर निकल गए। काफी देर तक मरीज डॉक्टरों का इंतजार करते रहे। जब मीडिया के लोग पहुंचे तो जेनरेटर चलाया गया, मगर उससे सिर्फ बल्ब ही जल सके। पंखे नहीं चले। इसके चलते डॉक्टर वापस नहीं लौटे। ये स्थिति तब है जब एक दिन पहले ही डीएम ने अस्पताल का दौरा कर कमियों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया था।

जिला अस्पताल पूरी तरह अव्यवस्था के घेरे में है। माहभर के भीतर इसकी सच्चाई देखने प्रदेश सरकार के दो मंत्री मौके पर आ चुके हैं। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और आबकारी मंत्री जयप्रताप ¨सह ने तो अस्पताल परिसर में ही सीएमएस, सीएमओ व डीएम सबको आईना दिखाया। जिम्मेदारों को फटकार लगाई। व्यवस्था सुधारने की चेतावनी दी। इसके बाद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के उपनिदेशक भी आकर लापरवाहों को कड़े शब्दों से नवाज गए थे। लेकिन, स्थिति में कोई सुधार नहीं हुई है।

अकेले पड़े डाक्टर हो गए पसीने से तरबतर-
जब सारे डॉक्टर बाहर निकल गए तो ओपीडी में डॉ. इंद्रसेन गौतम अकेले बच गए। मरीजों की भीड़ उनकी तरफ बढ़ गई। पसीने से तर-बतर डॉक्टर मोबाइल की टॉर्च से कुछ देर तक मरीजों का उपचार करते रहे। मगर कुछ ही देर में उनका भी धैर्य जवाब दे गया और वे भी बड़बड़ाते हुए कमरे से बाहर निकल गए।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY