दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

0
316

नौगढ़/चन्दौली (ब्यूरो)- विकास क्षेत्र के शाहपुर गांव स्थित सामुदायिक शिक्षा केंद्र परिसर में दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। सामाजिक संस्थान वरून तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में बच्चों ने दमखम दिखाया। फाइनल दौड़ प्रतियोगिता में माला व चन्द्रमोहन ने बाजी मारी।

खेलकूद में लंबी कूद, जलेबी, सुईधागा, मेढक, गणित की दौड़ समेत सामान्य ज्ञान की लिखित प्रतियोगिताएं हुईं। इसमें सौ मीटर के फाइनल दौड़ प्रतियोगिता में माला और मेढ़क दौड़ में चन्द्रमोहन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में दर्जनों गांव के बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सेदारी निभाई।

खेल मैदान में प्रतिभागी बच्चों का दर्शकों ने करतल ध्वनि से उत्साहवर्धन किया। वहीं, दूसरे दिन मंगलवार को शेष प्रतियोगियों का फाइनल होगा। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए संस्था के सचिव डा.एसपी सिंह ने कहा कि बच्चों के प्रतिभा को निखारने का माध्यम प्रतियोगिता है। शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद बेहद जरूरी है।
रिपोर्ट-उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY