उरई में विशाल चुनावी सभा में भाजपा-सपा पर हमलावर रही मायावती

0
195

mayawati

उरई(जालौन)– प्रदेश में सपा सरकार के जंगलराज और केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वारा अल्पसंख्यक वर्ग खासकर मुस्लिम वर्ग के उत्पीड़न को आडे़ हाथों लेते हुए बहुजन समाज पार्टीकी सुप्रीमो ने सपा-कांग्रेस गठबंधन एवं भाजपा पर जमकर हमला बोला। तो व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आयोग कागठन करने, प्रथक बुंदेलखंड प्रांत के निर्माण तथा बुंदेलखंड को विशेष पैकेज दिलाने के लिए प्रभावी पैरवी करने के साथ ही भूमाफियाओं, अपराधियों, गुंडों को जेल भेजने और प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने, किसानो, मजदूरों मेहनतकश लोगों के एक लाख तक के कर्जे माफ करने तथा सपा सरकार की तरह लैपटाप या स्मार्ट फोन की बजाय युवाओं की सीधी आर्थिक मदद करने का बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने एलान किया। वह आज जिला मुख्यालय उरई में बसपा के प्रत्याशी उरई से विजय चैधरी, माधौगढ से गिरीश अवस्थी, कालपी से छोटे सिंह चैहान के समर्थन में राजकीय इंटर कालेज उरई में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रही थी।

उन्होंने सपा सरकार पर विकास के स्थान पर पूरा पैसा मीडिया पर उड़ाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस अपार राशि को जनकल्याण के कार्यो में खर्च किया जा सकता है इसके अलावा इस सपा सरकार में जो थोड़े बहुत विकास कार्य किए गए है उनकी शुरूआत बसपा की पिछली सरकार में कर दी गई थी। इतना ही नही सपा सरकार ने बहुत ही चालाकी से बसपा सरकार की पिछली योजनाओं का नाम बदलकर चलाया है क्योंकि समाजवादी पेंशन योजना का नाम हमारी सरकार मे महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना था। उन्होंने कहा कि सपा शासन में अधिकारी थोक के भाव बदलते रहे है जिससे काम कम अपराध ज्यादा होते रहे है। ऐसे में सपा का शासन अति निराशा जनक एवं लोगों के लिए अत्यंत कष्टदायी रहा है। जिसका सपा को चुनाव में जबरदस्त नुकसान भी उठाना पडे़गा। उन्होंने कहा कि सपा नेता मुलायम सिंह ने पुत्र मोह की वजह से कदम-कदम पर अपने भाई शिवपाल यादव को जनता के सामने अपमानित किया है। ऐसे में सपा के दोनों खेमे एक दूसरे के उम्मीदवार को हराने का काम करेगे जिताने का नही। इन वेस वोटबैंक भी दो खेमों को बंट कर रह जाएगा। ऐसे में अगर जालौन जिले का मुस्लिम समाज अपना वोट सपा को देता है तो न केवल वह बेकार चला जाएगा बल्कि इसका पूरा फायदा भाजपा को मिल जाएगा। इसलिए अन्य वर्गो के साथ-साथ मुस्लिम वर्ग को अपना वोट सपा को न देकर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों को देना है जिससे दलित समाज के थोक वोट के साथ मुस्लिम समाज का वोेट गिर जाने से भाजपा को मुंहकी खानी पड़ेगी। जिससे भाजपा प्रदेश की सत्ता में किसी भी सूरत में काविज नही हो पायेगी।
आजकल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश की जनता को मां बाप बताकर या खुद को गोद लिया हुआ बेटा भी बताकर नाटकवाजी क्यो न कर ले लेकिन प्रदेश की जनता लोकसभा चुनाव की वादाखिलाफी व नोटबंदी के कारण अपना आशीर्वाद देने वाली नही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जुमलेवाजी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने लोक सभा चुनाव के दौरान प्रत्येक खाते में 15-15 लाख रुपये भेजने की घोषणा की थी। इसी तरह सरकार बनने पर विदेशों से दो दिनों के अंदर कालाधन लाने व कर्जा माफ करने की बात कही थी। पौने तीन साल में किसी के भी खाते में एक रुपया भी नही भेजा गया।

orai rally
पूर्वमुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने मोदी सरकार पर मुस्लिम समाज को बदनाम करने व शोषण उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए पर्सनल ला बोर्ड, सिविल कोड में दखल देने की भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार से असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश में मुस्लिम वर्ग के खिलाफ माहौल तैयार किया जा रहा है कभी गोरक्षा के नाम पर तो कभी लवजेहाद, संस्कृति के नाम पर उनका शोषण उत्पीड़न किया जा रहा है आतंकवाद के नाम पर मुस्लिमों को शक की नजर से देखा जाता है जिससे उनमें असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। भाजपा ने पिछले छह साल के शासनकाल में विकास तो नही किया लेकिन उसने आरएसएस के एजेंडो पर चलकर सांप्रदायिक ताकतों को मजबूत किया है आज भाजपा के लोग उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश की बात कर रहे है लेकिन केन्द्र सरकार के अधीन दिल्ली में जब कानून व्यवस्था को नही संभाल पा रहे है तो वह उत्तर प्रदेश जैसे बड़े प्रदेश को कैसे संभाल पायेगे। उन्होंने भाजपा अन्य विरोधी दलों के साम-दाम दंड भेद के हथकंडों से सावधान करते हुए मायावती ने कहा कि इनके लुभावने चुनावी घोषणा पत्रों के बहकावे में नही आये। उन्होंने भाजपा एवं विरोधी दलों के द्वारा मैनेज किए गये मीडिया के ओपनियन पोल एवं सर्वे आदि की खबरों से गुमराह होने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा कि आप लोग अगर भाजपा एवं अन्य विरोधी दलों के द्वारा मैनेज मीडिया के ओपनियन पोल एवं सर्वे के बहकावे में नही आते है तो फिर प्रदेश में बसपा की सरकार बनाने से कोई नही रोक पायेगा। 2007 में जब प्रदेश में विधान सभा चुनाव में विरोधी पार्टियों ने ओपनियन पोल सर्वे आदि में अपने को पहले नंबर पर दिखाया था जबकि बीएसपी को तीसरे नंबर पर दिखाया था लेकिन जब रिजल्ट आया तो विरोधी पार्टियों के ओपनियन पोल एवं सर्वे धरे के धरे रह गए थे और बहुजन समाज पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला और पहले नंबर एक बताने वाली पार्टियां दूसरे और चैथे नंबर पर चली गई थी इस चुनाव में भी विरोधी पार्टियों ने ओपनीयन पोल एवं सर्वे में बहुजन समाजपार्टी को बहुत पीछे दिखाया है लेकिन इस बार भी जब रिजल्ट आयेगा तो 2007 की तरह ओपनियन का पोल खुल जाएगा और इस बार बसपा को 300 से अधिक सीटें प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक जहां भी वोट पड़े है वहां भी बसप प्रदेश में बहुमत की ओर बढ रही है। भाजपा ने भी अंदर ही अंदर यह स्वीकार कर लिया अब प्रदेश भाजपा एवं सपा कांग्रेस गठबंधन दूसरे तीसरे नंबर की लड़ाई लड़ रही है। भाजपा का तो उत्तर प्रदेश में बिहार विधान सभा चुनाव से भी खराब हाल होने वाला है।
भाजपा के बड़े नेताओं के अभी से चेहरों के नूर उतरने लगे है इन्हे इस बात का अहसाह हो चुका है कि लोकसभा के वायदों एवं नोटबंदी तथा बबुआ के गुंडाराज एवं जंगलराज से दुखी होकर अब दोनों चाचा भतीजो को प्रदेश की जनता माफ करने वाली नही है। उन्होंने मौजूद जनसैलाब को विश्वास दिलाया कि प्रदेश में बीएसपी की सरकार बनने पर हम सपा के गुंडों बदमाशों एवं आराजकतत्वों के जंगलराज का खात्मा कर दिया जाएगा। ऐसे अपराधी तत्वों को जल्द ही जेल भेजा जाएगा जिससे हमारी बहिन बेटियंा अकेली ही घर से बाहर आ जा सके। प्रदेश में किसी भी जाति धर्म से जुड़े जिन बेकसूर लोगों को अपराधी बनाकर वर्षो से जेल में बंद करके रखा गया है उन मामलों की हमारी सरकार द्वारा समीक्षा कराई जाएगी। रिपोर्ट आने पर ऐसे लोगों को जेल से रिहा भी करवा दिया जाएगा। इसके साथ ही जिन पीड़ितों के सपा सरकार में थानों में एफआईआर दर्ज नही की गई है उनमें विशेष अभियान चलाकर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और उन्हें समय से न्याय भी दिलाया जाएगा। पिछले सरकार की तरह इस सरकार में विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों को शुरू किया जाएगा। किसानों की बकाया धनराशि का जल्द ही भुगतान कर उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। मेरी सरकार द्वारा समूचे व्यापारियों की सुरक्षा करने के साथ-साथ व्यापार से जुड़ी सभी समस्याओं के निदान के लिए इस बार बार अलग से एक आयोग का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही सपा सरकार ने अपनी जातिवादी एवं द्वेष भावना से जिन योजनाओं के नाम बदल दिए है उन्हें फिर से बहाल किया जाएगा। सपा सरकार की तरह बेरोजगारी भत्ता नही बल्कि बेरोजगारों को सरकार एवं गैर सरकारी विभागों से स्थायी रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
प्रदेश के नौजवानों को रोजगार देने के लिए विशेष कदम उठाए जाएगे। भर्ती प्रथा भी काफी आसान कर दी जाएगी। युवाओं को लैपटाप एवं स्मार्ट फोन के बजाय जरूर के हिसाब से उनकी आर्थिक मदद की जाएगी जिससे वह अपनी जरूरतों को पूरा कर सके। गरीबों को राशन सस्ता मिला उन्हें स्वास्थ्य शिक्षा समय से मिले इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएगे। स्कूलों में बच्चों को पका हुआ खाना नही बल्कि उन्हें फल दूध अंडा बिस्कुट आदि दिया जाएगा। प्रदेश के गरीब मजदूर छोटे किसान मेहनतकश लोग जो छोटे-छोटे कर्जो में फंसे हैै। जिसके कारण यहां काफी लोगों ने दुखी होकर आत्महत्या तो कर ली है जिससे गंभीरता से लेते हुए हमारी सरकार दुखी एवं पीड़ित लोगों के एक लाख तक के कर्जे माफ करेगी। यह कर्ज मेरी सरकार की तरफ से ही किया जाएगा। इसके साथ ही फिर से यहां गरीब एवं कमजोर लोगों को सरकारी जमीन पर पट्टे दिए जाएगे। वर्तमान सपा सरकार में जिन भूमाफियाओं ने गरीबों के पट्टों पर कब्जा कर लिया है उन्हें विशेष अभियान के जरिये मुक्त कराया जाएगा। जिन्होंने इस बार कब्जे किए है उन भूमाफियाओं को छोड़ा नही जाएगा बल्कि जेल भेजा जाएगा।
उन्होंने स्पष्ट किया कि अब आगे मूर्तियों स्मारक स्थापित नही किए जाएगे क्योंकि यह काम हमारी सरकार पिछले शासन में पूरा कर चुकी है। मेरी पूरी ताकत हर स्तर पर विकास कार्यो मे लगायी जाएगी साथ ही बुंदेलखंड को अलग से राज्य बनाने और इस अति पिछडे़ बुंदेलखंड क्षेत्र को आर्थिक पैकेज दिलाने के लिए पूरी पैरवी की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सपा सरकार में हुई भर्तियों का जांच करायेगी इसके अलावा जालौन जिले से जुड़ी समस्याओं का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। सपा सरकार की तरह खोखली घोषणाएं व शिलान्यास नही किए जाएगे। हर स्तर पर कानून का राज स्थापित करने के लिए सर्वजन सुखाय सर्वजन हिताय के आधार पर सरकार चलाई जाएगी। सरकार बनने पर अधिकारियों कर्मचारियों की जायज समस्याओं को पूरा किया जाएगा। इसलिए प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए वोट पड़ने वाले दिन सभी काम छोड़कर सबसे पहले ही मतदान केन्द्रों पर अपना वोट डालने के लिए जरूर जाए। उन्होंने हजारों की संख्या में मौजूद महिलाओं से अनुरोध किया कि वोट वाले दिन उन्हें पुरूषों से पीछे नही रहना है उन्हें बूथ पर जाकर एक-एक वोट जरूर डालना है। उन्होंने पार्टी के प्रत्याशी उरई से विजय चैधरी, कालपी से छोटे सिंह चैहान और माधौगढ गिरीश अवस्थी को कामयाब बनाने की अपील की जिससे प्रदेश में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बन सके और बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर एवं माान्यवर कांशीराम का सपना साकार हो सके। उन्होंने चुटकी ली कि सपा का मुखिया जब अपनी सभाओं में जाता है तो अपने चुनाव चिन्ह का नाम कम लेता है हाथी का ज्यादा लेता है। हमारे चुनाव के हाथी का फ्री में प्रचार करता है। इसके लिए मायावती ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने जनसैलाब का आवाहन किया कि तीनों प्रत्याशियों को हाथी के सामने वाला बटन दबाकर रिकार्ड मतों से जिताये।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here