जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही का दिया आदेश

0
69

प्रतीकात्मक

बलिया,ब्यूरो। विधानसभा निर्वाचन-2017 से जुड़े कार्मिकों का प्रशिक्षण शनिवार को टाउन डिग्री कालेज के मैदान में शुरू हुआ। पहले दिन 3000 कर्मियों को प्रशिक्षण में शामिल होना था, लेकिन 96 कर्मी अनुपस्थित रहे। इसके चलते 2904 कर्मचारी ही प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें। इस दौरान पहुंचे जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने भी कर्मियों को जरूरी टिप्स दिये।

जिलाधिकारी ने कहा, काफी कर्मी पूरी जानकारी से लैस हो गये होंगे। लेकिन जिन कर्मियों को कुछ दुविधा होगी तो उसे भी दूर कर सम्पूर्ण जानकारी कर लेंगे। कहा कि मतदान के दिन सभी कर्मी गतिशील रहेंगे। आपके लिए नास्ते, भोजन, चिकित्सा आदि की पूरी व्यवस्था रहेगी। चुनाव के दिन स्थानीय लोगों से दूरी बनाकर रहें। किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे। निष्पक्ष मतदान होने के साथ दिखना भी चाहिए। इस बार सीएमओ को वेलफेयर अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो आपकी देखभाल करेंगे। प्रत्येक कक्षों में प्रोजेक्टर के माध्यम से कर्मियों को उनके दायित्व के बारे में समझाया गया। दो पालियों में कुल 2904 मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण हुआ। दोनों पाली में प्रशिक्षण के लिए तीन हजार कर्मियों को बुलाया गया था, जिसमें 96 गायब रहे। जिलाधिकारी ने इस पर नाराजगी जताते हुए अनुपस्थितों के विरूद्घ कार्रवाई के लिए सीडीओ को निर्देश दिया। कहा कि अगर अनुपस्थित कर्मी 28 फरवरी तक प्रशिक्षण प्राप्त नहीं करते है तो इन पर विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए पत्र भेजें। प्रशिक्षण अवधि में ही कर्मियों को अपने मताधिकार का प्रयोग भी करना है।

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY