अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पुलिस लाइन्स में विशेष योग शिविर का आयोजन, 5 हजार लोग एक साथ करेंगे योग

0
85

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद में पुलिस लाइन्स प्रांगण में एक विशेष योग शिविर का आयोजन पूर्वान्ह 11 बजे से किया जा रहा है जिसमें 5 हजार युवा और युवतियॉ भाग लेते हुये एक साथ योग करेगे। इस विशेष योग शिविर में रामचन्द्र मिशन और आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के योग विद्ववान लोगों को योग की शिक्षा देगे और अपने निर्देशन में योग भी करायेगे। जिलाधिकारी श्री शरद कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट में आज जिला स्तरीय अधिकारियो और योग क्रिया से जुड़े स्वयं सेवी संगठनों के लोगों के साथ बैठक कर इस विशेष योग शिविर को सफल बनाने का निर्देश दिया है। स्वयं जिलाधिकारी इस विशेष योग शिविर में उपस्थित रहकर योग करेगे।

आज की बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि तहसील स्तर पर भी इस दिन योग शिविरों का आयोजन होगा जिसे सम्बन्धित उपजिलाधिकारी सम्पादित करेगे और विकास खण्ड मुख्यालयों पर सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी आयोजित होने वाले योग शिविरों का निर्देशन करेगे। बैठक में जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को लखनऊ राजधानी में सामूहिक योग का प्रदर्शन आयोजित किया जायेगा जिसमें मा0 प्रधानमंत्री द्वारा स्वयं प्रतिभाग किया जायेगा।

आज की इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री सोमदत्त मौर्य, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री राम सिंह वर्मा, समस्त उपजिलाधिकारी, बी0एस0ए0 श्री बी0एन0 सिंह, पुलिस उपाधीक्षक श्री सुधीर कुमार, पतांजलि योग मानव तन मन्दिर सई नदी से प्रभारीगण श्री गोविन्द प्रसाद खण्डेलवाल एवं श्रीमती पूनम गुप्ता, रामचन्द्र मिशन के श्री आर0एस0 पाण्डेय, श्री आदित्य कुमार सिंह सोमवंशी संचालक (श्री रविशंकर जी) आर्ट ऑफ लिविंग प्रतापगढ़ सहित अन्य लोग थे।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here