अटेवा (ऑल टीचर्स इंप्लाईज वेलफेयर एसोसिएशन) की एक बैठक आयोजित

0
99

बलिया(ब्यूरो)– सिकन्दरपुर गांधी इंटर कॉलेज के प्रांगण में अटेवा(ऑल टीचर्स इंप्लाईज वेलफेयर एसोसिएशन) की एक बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह ने किया । बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अटेवा के जिला संयोजक राजीव यादव ने पुरानी पेंशन व्यवस्था एवं नवीन पेंशन योजना( NPS) के बीच अंतर को विस्तार से बताया साथ ही कहा कि यदि एक दिन के लिए कोई सांसद या विधायक बन जाए तो उसे गारंटी युक्त पेंशन मिलता है ,परंतु 35 से 40 वर्ष तक विभिन्न विभागों में सेवा कर रहे शिक्षक, कर्मचारी या अधिकारियों को पेंशन न मिले यह कहां का न्याय हैं ? कहा कि जब एक देश का एक संविधान है तो दो प्रकार की पेंशन व्यवस्था क्यों?  उन्होंने नई पेंशन व्यवस्था का विरोध करते हुए पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल करने की मांग किया है ।

उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2014 को भारत सरकार एवं 1 अप्रैल 2005 को उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षक ,कर्मचारी एवं अधिकारियों की पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर शेयर बाजार पर आधारित पेंशन योजना को लागू किया है जिसका अटेवा पूरी तरह विरोध करते हुए पुरानी पेंशन व्यवस्था को पुनः बहाल करने की जोरदार मांग करती हैं। कर्मचारियों को अधिक से अधिक अटेवा से जुड़ने के लिए व्हाट्सअप नंबर 96513 01031 पर नाम और नंबर भेजने की अपील किया। बैठक को मुख्य रुप से राम पूजन राम, सत्यदेव राम, अजय सिंह, शेषनाथ यादव ,सच्चिदानंद ,अरमान अली ,नवीन सिन्हा, राजेश शुक्ला ,बब्बन यादव आदि संबोधित किए। संचालन अखिलेश राय ने किया।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY