किसान सम्मेलन का हुआ आयोजन

0
131

महराजगंज/रायबरेली(ब्यूरो)- जिला में स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा पहरेमऊ में कार्यवाहक ब्रांच मैनेजर नितिन त्रिपाठी ने किसान सम्मेलन का आयोजन किया । जिसमें क्षेत्र के किसानों को बुलाया गया था ।

बैंक परिसर में आयोजित सम्मेलन में किसानों को कार्यवाहक मैनेजर नितिन त्रिपाठी ने किसान क्रेडिट कार्ड, बचत खाता, आवर्ती जमा, सावधि जमा तथा जीवन बीमा व दुर्घटना बीमा के विषय में जानकारी दी । कार्यक्रम मे किसानों को क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी देते हुए कार्यवाहक मैनेजर नितिन त्रिपाठी ने बताया कि 31 मार्च 2016 तक के किसान क्रेडिट कार्ड के बकाया ऋण की किसानों की सूची उच्च शाखा लखनऊ के माध्यम से सरकार के पास भेज दिया गया है । तब तक आप लोग किसान क्रेडिट कार्ड खातों में लेन देन कर सकते है । सरकार द्वारा दिशा निर्देश आने पर छूट की धनराशि किसानो के खातों में डाल दी जायेगी । लेन देन से खातों पर फर्क नहीं पडेगा ।

दुर्घटना बीमा के विषय में जानकारी देते हुए त्रिपाठी जी ने बताया कि दुर्घटना बीमा सभी के लिए बहुत जरूरी है । 500 व 1000 का दुर्घटना बीमा एक वर्ष के लिए होता है । ईश्वर न करे किसी के साथ कोई दुर्घटना हो लेकिन फिर भी किसी बीमित व्यक्ति की दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो नामित व्यक्ति को 500 के दुर्घटना बीमा कराने पर 1000000 रूपए व 1000 का बीमा कराने पर 2000000 रूपए बैंक द्वारा दिया जाता है ।

कार्यक्रम में कार्यवाहक मैनेजर नितिन त्रिपाठी के अलावा शाखा के लेखाकार रमेश कुमार, कैशियर रामसुमिरन, कृषि  सहायक त्रिभुवन यादव, योगेन्द्र यादव, जहीर अहमद व राजू प्रधान खैरहना, प्रधान पहरेमऊ, अशोक यादव प्रधान ओया, प्रधान बहादुर नगर, प्रधान गंगा राम, दिनेश यादव प्रधान पहरावाॅ व अतीक अशरफ प्रधान बघैल तथा क्षेत्र के सुरेश यादव, शिवबक्श सिंह, माता फेर सिंह, बबलू और अन्य किसान मौजूद थे ।

रिपोर्ट- विनय सिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here