शिक्षा जागरूकता सम्मलेन का हुआ आयोजन

0
19

मऊ (ब्यूरो)- घोसी नगर के बड़ागाँव में सोमवार की दोपहर मदरसा जामेयतुल फ़ातेमा के प्रांगण में शिक्षा जागरूकता व सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे मुम्बई से आये मौलाना सैय्यद अहमद अली आब्दी ने मदरसे की नींव रखते हुए कहा कि सभी अभिभावकों को जागरूक होकर अपने बच्चो के साथ बच्चियों की अच्छी शिक्षा के लिए प्रसास करना होगा क्योंकि शिक्षा में ही हर तरह का विकास निहित है।

विशिष्ट अतिथि रहे पूर्व विधायक सुधाकर सिंह ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही हर क्षेत्र में तरक्की की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि जब अपने क्षेत्र का कोई भी बच्चा या बच्ची अच्छी शिक्षा ग्रहण कर अपनी मेहनत एवं लगन की बदौलत कोई बड़ा पद प्राप्त करता है तो उससे पूरे इलाके का नाम रौशन होगा।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से अरविंद कुमार पांडेय, समाजसेवी आक़िब सिद्दिक़ी , खुर्शीद खान, शोएब निज़ामी ने भी लोगो ने अपना अपना विचार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम का संचालन सैय्यद अली ने किया। कार्यक्रम के अंत मे उपनिरीक्षक सविंद्र राय को विगत मोहर्रम में अलमे मुबारक को गिरने से बचाने पर उनको शिया धर्मगुरुओं ने सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अली इमदाद जैदी, दुरुल हसन, मौलना अहमद अब्बास,डा.जेड एच रिजवी, जमाल कुरैशी, सलमान घोसवी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- ऋषि राय 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here