पण्डित दीन दयाल उपाध्याय जन्मषताब्दी के उपलक्ष्य में बैठक आयोजित

0
40

औरैया ब्यूरो- समाज के लिए सेवा भाव से सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले सामाजिक संस्थान व ऐसे सामाजिक लोग सम्पूर्ण समाज के लिए संजीवनी का कार्य करते है। ऐसे सामजिक लोग समाज के लिए आदर्श है।

उक्त विचार पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समिति द्वारा पं0 जी के जन्मशताब्दी वर्ष पर स्थानीय शान्ति वाटिका में आयोजित सेवा सहयोगी संगम कार्यक्रम में भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री ओमप्रकाश जी ने व्यक्त किये। इस दौरान जनपद के विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये ओमप्रकाश जी ने कहा कि जो निरन्तर अपनी पूरी ऊर्जा से समाज के उत्थान एवं उसे एक नयी दिशा देने का कार्य करते है उन्हें समाज के आदर्श के रूप में लाना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि सहभगिता से समाज में बड़ा परिवर्तन किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आहवान पर सम्पूर्ण देश स्वच्छता अभियान से जुुड़ गया है। मोदी जी के आग्रह पर सेवा कार्य में लगे व्यक्तियों व संगठनों से इस अभियान ने एक अन्दोलन का रूप ले लिया है।

इस मौके पर प्रदेश मंत्री/जिलाध्यक्ष गीता शाक्य ने कहा कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी ने एकात्म मानववाद के माध्यम से मानव के सम्पूर्ण व वंचित व्यक्ति के उत्थान का जो दर्शन दिया है। उसी की प्रेरणा से भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकारें तथा अनेकों-नेक कार्यकर्ता सेवा कार्यो में लगे हैं उन्ही की प्रेरणा से राष्ट्रीय अध्यक्ष मा0 अमितशाह जी ने सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष के अवसर पर कार्यकर्ता एक सेवा कार्य करने का शुभ संकल्प अवश्य लें।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार सुरक्षा संगठन, विचित्र पहल, ज्वाटंस गु्रप, भारत विकास परिषद, सहित जनपद के विभिन्न क्षेत्र से जुड़ी दर्जनों सामाजिक संस्थाओं से जुड़े समाजसेवियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री नागेन्द्र गुप्ता, विधायक औरैया रमेश दिवाकर, विधायक दिबियापुर लाखन सिंह राजपूत, जिला प्रभारी राजेन्द्र सिंह जी चैहान, जिला विस्तारक नीरज जी बाजपेयी ने मंच को गरिमा प्रदान की। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री श्रीराम मिश्रा ने किया। अंत में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य छक्कीलाल कोरी जी संयोजक जिला उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह मोनू सिंह सहित सभी का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट- इन्द्रबहादुर सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here