पुलिस लाइन सोनभद्र के सभागार में अपराध गोष्ठी का आयोजन

0
89

सोनभद्र(ब्यूरो)- शुक्रवार को पुलिस लाइन सोनभद्र के सभागार में अपराध गोष्ठी का आयोजन पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह की अध्यक्षता में की गयी । इसके उपरान्त सैनिक सम्मेलन कर आरक्षियों के व्यक्तिगत/थानें सम्बन्धित समस्याओं को सुना गया व निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। साथ ही विगत समस्या के निस्तारण सम्बन्धीत प्रगती की समीक्षा भी की ।

उपरान्त सैनिक सम्मेलन पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध गोष्ठी में निम्नलिखित निर्देश दिये गये, जनपद के पी0आ0वी0 (100 नं0) को घटनास्थल पर समय से पहुचने, थाना पुलिस व पी0आ0वी0 (100 नं0) के मध्य आपसी सामन्जस्य बनाकर मामलो का निस्तारण करने, आईजीआरएस संबंधी प्रकरण को विषेश रुप से मा0 मुख्यमंत्री जी, लोक शिकायत के प्रकरण को किसी भी दशा में विलम्ब नही होने, भू-माफियों का चिन्हांकन कर उनके विरुद्ध कार्यवाही करने, तीन माह से अधीक समय से लम्बित पड़े विवेचनाओं का जल्द से जल्द निस्तारण करने, जनपद के शीर्ष 10 हिस्ट्रीशीटरों की अद्यतन सूची व सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही करनें, जनपद में चल रहे तेन्दु पत्ता के तोडाई को देखते हुए नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार काम्बिंग करते रहने, बार्डर राज्यो में हो रहे नक्सलिय घटना को देखते हुए सतर्क दृष्टि रखते हुए क्षेत्र भ्रमण करने, सीआरपीएफ /पीएससी पोस्ट/नक्सल क्षेत्र के चौकियों के समस्या का समयबद्ध निस्तारण करने, जनसूचना सेल सम्बन्धी सूचनाओं को प्रत्येक दशा में समय से भेजने सम्बन्धित महत्वपूर्ण निर्देश दिये ।

पूर्व में थाना घोरावल व थाना चोपन क्षेत्र के अन्तर्गत घटित हुई घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष चोपन व घोरावल के साथ प्रभारी क्राईम ब्रॉन्च को शक्त निर्देश देते हुए कहा की उक्त घटना में दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करते हुए विवेचना को पूर्ण करें । साथ ही समस्त थानाध्यक्षको को अपने अपने क्षेत्र मे कानून व्यवस्था बनाये रखने की बात भी कही । अन्त में पुलिस अधीक्षक ने 21 जून 2017 को अन्तराष्ट्रिय योग दिवस पर पुलिस लाईन/थाना स्तर पर मनाया जायेगा कहते हुए इसके लिए पूर्व से ही समुचित व्यवस्था कर लेने की बात कही । गोष्ठी के दौरान जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरुण कुमार दीक्षित , अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ0 अवधेश कुमार सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, प्रभारी एल0आ0यू0 व प्रभारी क्राईम ब्रॉन्च उपस्थित रहे|

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here