बांगरमऊ में समाजसेवी द्वारा किया गया नेत्र शिविर का आयोजन

0
95

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- बांगरमऊ नगर में नगर के एक प्रमुख समाजसेवी द्वारा आज एक नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में नेत्र रोगी उपस्थित हुए। जिनकी जांच की गई और उनमें से गंभीर नेत्र रोग से पीड़ित बीस रोगियों को चिन्हित कर ऑपरेशन के लिए नेत्र चिकित्सालय ले जाया गया है।

नगर के मोहल्ला सराय निवासी प्रमुख समाजसेवी वेणीमाधव दिवाकर द्वारा आज रविवार को कोतवाली के निकट निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर का शुभारंभ सफीपुर के भाजपा विधायक बंबा लाल दिवाकर नें किया । उन्होंने कहा कि नेत्र रोगियों की सेवा करना पुण्य का कार्य है । गरीब एवं छोटे तबके के लोग जो आपरेशन करानें में असमर्थ हैं यैसे लोगो की सेवा करके हमें बड़ा सुकून मिलता है।

शिविर में शंकरा नेत्र चिकित्सालय चौबेपुर से आई नेत्र चिकित्सकों की टीम ने नेत्र रोगियों का परीक्षण किया । शिविर में वैसे तो बड़ी संख्या में रोगी आये थे लेकिन उनमें सत्तर मरीजों का परीक्षण किया गया और परीक्षण के दौरान गम्भीर रूप से नेत्र रोग से ग्रसित बीस रोगियों को चयनित किया गया। जिन्हें संकरा नेत्र चिकित्सालय चौबेपुर ले जाया गया है । जहाँ नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया जाएगा।

कार्यक्रम के आयोजक श्री दिवाकर ने बताया कि नेत्र रोगियों को चौबेपुर अस्पताल तक ले जाने तथा वहां से वापस लाने के लिए नि:शुल्क वाहन की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर अखिलेश तिवारी, राज बिमल, मुकेश वर्मा, इजराइल, सभासद मोहम्मद अरसद आदि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- रघुनाथ प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here