स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से मलिन बस्ती में किया गया स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

0
106


गौतम बुद्ध नगर (ब्युरो)- जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बी एन सिंह के निर्देशन मे स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से निरंतर रूप से मलिन बस्तियों में स्वास्थ्य कैंप आयोजित करते हुए स्थानीय लोगों को सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं का सीधा लाभ पहुंचाया जा रहा है।

इसी कड़ी में आपको बता दें कि आज 03 अगस्त को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन शहरी स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भंगेल के अंतर्गत आने वाली मलिन बस्ती याकूबपुर के प्राथमिक विद्यालय में किया गया ।

आयोजित शिविर में डॉक्टर राकेश , फार्मासिस्ट अंकुर, एलटी, स्टाफ नर्स, एन एम आदि ने उपस्थित होकर कार्य किया। शिविर में बड़ी संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त किया। दोनों शिविरों में कुल 121, मरीज देखे गए जहाँ 29 मरीजों की खून के नमूने लेकर जांच की गई।

शिविर में समस्त मरीजों की जांच कर निशुल्क दवाएं वितरित की गई। यहाँ पर हीमोग्लोबिन, ब्लड शुगर, ब्लड ग्रुप रक्तचाप की जांच की गई इसके साथ-साथ गर्भवती माताओं की जांच टीकाकरण किया गया तथा 5 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया गया ।

राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन गौतमबुद्धनगर के नोडल अधिकारी डॉक्टर नेपाल सिंह ने बताया कि जनपद में नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अंतर्गत आने वाली मलिन बस्तियों में इसी क्रम में दिनांक 04 .8. 2017 को नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सदरपुर के अंतर्गत आने वाली अट्टा में निशुल्क शिविर का आयोजन किया जाएगा । जिसमें मरीजों को निशुल्क जांच दवाई वितरण के साथ साथ गर्भवती महिलाओं का बच्चों का निशुल्क टीकाकरण किया जाएगा |

रिपोर्ट- नितेश चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here