मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन

0
44

सोनभद्र(ब्यूरो)- आज चुर्क पुलिस लाइन के सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन अपर पुलिस महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर रतन कुमार श्रीवास्तव के अध्यक्षता में की गयी ।

गोष्ठी के दौरान जनपद के पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय चन्द्र प्रकाश शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ0 अवधेश कुमार सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, प्रभारी एल0आ0यू0 व प्रभारी क्राईम ब्रॉन्च उपस्थित रहे ।

गोष्ठी में डी0आई0जी0 ने नक्सल गतिविधियो पर ध्यान रखते हुए बार्डर के इलाको मे लगातार काम्बिंग करनें के निर्देश दिए व नक्सलियो संबंधित पंजिकृत मुकदमो में उनके खिलाफ पैरवी करने तथा जमानत पर छुटे नक्सलियो पर सतर्क दृष्टी बनाये रखने की बात कही । साथ ही क्षेत्र में कम्युनिटिंग पुलिस के अन्तर्गत जनता से मधुर व्यवहार करते हुए उनकी समस्याओं को सुनने को कहा ।

डी0आई0जी0 के अन्य महत्वपूर्ण निर्देशो मे जनपद के शीर्ष 10 हिस्ट्रीशीटरों की अद्यतन सूची व सक्रिय अपराधियों की सूची की समीक्षा कर उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करते हुए जिलाबदर करने की कार्यवाही करने, अपराधिक मामलो में विवेचनाओं को और अधिक प्रभावी करते हुए लम्बित पड़े|

विवेचनाओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने, महिलाओ से संबंधित अपराध का जल्द से जल्द निस्तारण, NBW की शतप्रतिशत तामिला, भू-माफियो के खिलाफ कार्यवाही करने के आवश्यक निर्देश दिये गए ।

हत्या, लूट, नकबजनी, वाहन चोरी जैसे अन्य संज्ञय अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सघन वाहन चेकिंग करते हुए अपराधीक घटनाओं पर अंकुश लगाने के सख्त से सख्त निर्देश दिये गये । अंत में भीड़- भाड़ वाले स्थानो पर अतिक्रमण के विरुद्ध 34 पुलिस एक्ट की कार्यवाही करने व थानो में आए प्रार्थना पत्रो की जांच कर मुकदमा पंजिकृत करने मे कोई लापरवाही न बरतने की निर्देश दिए गये ।

रिपोर्ट -जमीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY