महिला सुरक्षा एवं जन सेवा द्वारा चोपन थाना परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

0
47

सोनभद्र(ब्यूरो)- महिला सुरक्षा एवं जन सेवा द्वारा आज बुधवार को चोपन थाना परिसर में वृक्षारोपण का आयोजन किया गया, जिसमें थाना प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार सिंह द्वारा वृक्षारोपण किया गया । इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक बी के सिंह ने कहा कि मानव को जीवित रहने के लिए सबसे जरूरी स्वास है । मानव को स्वांस तभी मिलेगी, जब पेड़-पौधे सुरक्षित रहेंगे। एक व्यक्ति को प्रत्येक दिन तीन सिलिंडेर के बराबर ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है । एक व्यक्ति एक वर्ष में छह करोड़ रुपए का ऑक्सीजन लेता है इसलिए हम सभी को वृक्ष अधिक से अधिक लगाना होगा, ताकि आक्सीजन की कमी ना हो।

जन सेविका सावित्री देवी ने कहा कि लोगों को अपनी बेटी की शादी में आर्थिक कठिनाई का सामना करना पड़ता है । उससे निजात पाने के लिए बेटी के जन्म के दिन ही लोग कम-से-कम पांच पेड़ लगाएं। उक्त पेड़ बेटी की शादी के समय तक तैयार हो जाएगा। वहीं पेड़ बेटी की शादी में होने वाले खर्च की भरपाई कर देगा ।

अधिशासी अधिकारी महेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि पर्यावरण दूषित होने के कारण कई तरह की बीमारियां उत्पन्न हो रही हैं। लोग समय रहते नहीं चेते तो आने वाला समय भयावह होगा, पेड़ के बिना मानव की कल्पना नहीं की जा सकती ।
इस अवसर पर तिर्थराज शुक्ला, शमसेर यादव, हरिकेश यादव, मनोज राय, शमसाद खां, पिन्टू मिश्रा, सूरज पासवान , विनित सिंह, रोहित सहित आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY