डॉ. भीमराव की जयंती पर किया गया डिजीधन मेले का आयोजन

0
77

जालौन (ब्यूरो)- शुक्रवार को तहसील सभागार में डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर डिजिधन मेले का आयोजन किया गया। जिसमें एक दर्जन से अधिक काउंटर लगाकर लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ई पेमेंट करना बताया गया। इसके अलावा मेले को प्रधानमंत्री ने नागपुर से सीधा संबोधित भी किया।

जय मां दुर्गे सीएससी के तत्वाधान में आयोजित डिजिधन मेले का शुभारंभ उपजिलाधिकारी सौजन्य कुमार विकास ने फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारा देश डिजिटल इंडिया बनता जा रहा है। देश में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं कई प्रकार समस्याओं के निपटारे के साथ लेनदेन आसान बनाने व सुरक्षित करने के लिए प्रधानमंत्री ने ई पेंमेट को बढावा देने के उददेश्य से डिजिटलाईजेशन का कदम उठाया है।

प्रधानमंत्री के इस कदम में युवाओं ने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया। तहसीलदार सतीश कुमार वर्मा ने कहा कि मेले के माध्यम से ई पेंमेट की जानकारी दी तथा लोगो को पेंशन, निवास, आधारकार्ड, तथा कई तरह की योजनाओं की जानकारी दी गई। कार्यक्रम के आयोजक संजीव कुमार पटेल ने कहा की सरकार द्वारा संचालित सीएससी केंद्र के तहत संचालित योजनाओं को जनजन तक पहंुचाने तथा सुविधाओं का लाभ सभी पात्रों को दिलाए जाने के लिए डिजिटल मेले का आयोजन किया गया। मेले में स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय के आवेदन प्रधानमंत्री आवास के आवेदन की प्रक्रिया बताई गई।

इसके अलावा बिजली विभाग ने काउंटर लगा कर एलईडी बल्ब्वो की बिक्री की। तो वहीं, विकास विभाग, इलाहाबाद बैंक मंडी शाखा परिवहन विभाग पूर्ति विभाग सहित कई विभागों ने अपने-अपने काउंटर मेले लगाए। इस मौके पर प्रमुख रूप से खाद अधिकारी मनाज तिवारी, भाजपा नगर अध्यक्ष अनिल याज्ञिक, बीडिओ अजितेश कुमार, गौरव तिवारी समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY