केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुचाने को लेकर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा जनकल्याण सम्मलेन का आयोजन

जालौन(ब्यूरो)- केंद्र सरकार द्वारा क्रियावयन योजनाओं का लाभ जनता तक पहुचाने को लेकर केंद्रीय नेतृत्व द्वारा इसकी समीक्षा बैठक कर जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन तक पहुचाने पर लाभारर्थी होने को लेकर एक बैठक स्थानीय गेस्ट हाउस में की गई। इस दौरान विभिन्न योजनाओं से लाभन्वित लाभार्थी तकरीबन 7 से 8 हजार में से मात्र 4 लाभार्थी मौजूद होने से मुख्य अतिथि ने कडी नराजगी व्यक्त करते हुए स्थानीय कार्यकारणी को जमकर फटकार लगाई तथा यह बैठक स्थिगित भी करने का आदेश दिया।

क्षेत्रीय संगठन अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह व जिला अध्यक्ष उदयन पलीवाल ने जनकल्यान कारी योजना के तहत स्थानीय कार्यकर्ताओं को संम्बोधन करते हुए कहा कि जालौन में उज्जवला योजना के तहत 3000 हजार, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 2679, सुकन्या के तहत 2821 प्रधान मंत्री कौशल विकास योजनाके तहत 81 के अलावा 82 मुद्रा के तहत केंद्र की योजनाओं से लाभान्वित किए जा चुके हैं लेकिन जब इसकी समीक्षा बैठक की गई तो मात्र चार लाभार्थी ही मिलने पर उन्होने स्थानीय कार्यकर्ताओं पर कडी नाराजगी व्यक्त की तथा कहा कि इससे यह प्रतीत हो रहा हैं कि स्थानीय कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुचाने में असमर्थ साबित हो रही है। यह जनकल्याणकारी बैठक पुनः की जाएगी। इस बैठक का उद्देश्य जो लाभार्थी केंद्र की योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं उनसे बैठक कर समीक्षा की जानकारी की जानी थी लेकिन स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं के असमर्थता के चलते यह बैठक स्थगित करनी पडी ऐसा प्रतीत ही नही हो रहा था कि यह बैठक सत्ता पक्ष की जनकल्याणकारी कार्यक्रम किया जा रहा है साथ ही नगर का सबसे छोटा गेस्ट हाउस भी कार्यकर्ताओं की भीड के आभाव में भी खाली पडा रहा।

इस मौके पर अवध शर्मा, रामेंद्र सिंह बनर्जी, गोरव गुर्जर, भूपेंद्र सिंह सेंगर लोना, राजीव मोहन मिश्रा, संजू राजावत, रमेश राठौर, पवन याज्ञिक, पवन शर्मा, सुरेश राठौर, योगेद्र राठौर, मनोज कुमार, संतोष सिंह, शिवशरण तिवारी आदि सहित लगभग एक सैकडा कार्यकर्ता उपस्थित होगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here