साधु के वेश में कहीं ठग तो नहीं ये औघड़

0
95

baba

सोनभद्र/दुद्धी(ब्यूरो)– कस्बे में औघड़ साधुओ का आगमन से लोग भयभीत हैं और तरह तरह की चर्चाएँ शुरू हो गयी हैं। यह साधु शनिवार को वार्ड न 7 रामनगर में दिखाई दिए।यह साधू लोगो को अपने बातो में फुसलाकर बड़ी घटनाओ को अंजाम दे सकते है। इनसे लोगो में भय व्यापत है और लोगो को इनसे सतर्क रहने की जरुरत बताया जा रहा है।

बता दें कि इसी समय पिछले वर्ष इसी फाल्गुन महीने के समय नगर व तहसील क्षेत्र में कही सेल्समैन तो कही साधू तो कही औघड़ के रूप में कई घरो में महिलाओ को अकेली पाकर लाखो की आभूषण में सेंध लगाया गया था।यह साधू भिक्षा मांगने के बहाने अपने पास मौजूद रसायन महिलाओ को सुंघा देते है जिससे महिलाओ का अवचेतन मन काम नहीं करता जिससे ये जैसा कहते है महिलाये वैसा ही करती चली जाती है और घर का सारा नकदी व आभूषण लेकर फरार हो जाते है। कही सेल्समेन के रूप में घर के बर्तनों व सामानों को सफाई करने वाले रसायन लेकर घूमते है और महिलाओ को लालीपाप दिखाते हुए आभूषणों की सफाई करने लगते है और मौका देखते ही सारा आभूषण लेकर रफुचक्कर हो जाते है।

कस्बे के सामाजिक कार्यकर्त्ता सुमेर,धनञ्जय ,शम्भू ,क़ुतुब खान ,मोहित व अविनाश ने ऎसे अजनबियों से नगर वासियो को सतर्क रहने की अपील की है तथा प्रशासन से यह उम्मीद जताई है की ऐसे साधुओ व अजनबियो पर बराबर पुलिस नजर रखें जिससे कस्बे में कोई भी अप्रिय घटना न घट सके।

रिपोर्ट–जमीर अंसारी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY