सत्ता और निजाम बदलते ही स्वार्थी लोगों के बदले नजरिए

0
98

प्रतीकात्मक

मैनपुरी : निजाम और प्रदेश की सत्ता बदलते ही स्वार्थ में जीने वाले लोगों ने रातों-रात झण्डे और रिश्तेदार बदलना शुरू कर दिये हैं। कल तक सैफई के हर परिवार को अपना रिश्तेदार बताने वाले तमाम स्वार्थी लोगों ने निष्ठा और रिश्तेदारी बदलते हुए भोगाॅव निवासी एक उद्योगपति और भाजपा के हम विरादरान लोगों के यहाँ मथ्था टेकना आरम्भ कर दिया है। उनका कहना है कि वह तो शुरू से भाजपाई मानसिकता रखते थे और वोट भी उन्होंने भाजपा को ही दिया है। परन्तु कुछ लोग जरूर ऐसे हैं जो ऐसे स्वार्थी लोगों पर ऊंगली उठाने से नहीं चूक रहे हैं। रविवार को एक बड़े स्वार्थी ठेकेदार अपनी बाइक से सपा का झण्डा और साइकिल का चिन्ह् मिटवाते देखे गये।

कल तक समाजवादी पार्टी की सत्ता में वापसी को लेकर लम्बा सट्टा लगाने का दम भरने वाले तमाम स्वार्थी ठेकेदार नेता और डग्गेमारी करने वाले स्वार्थी तत्व प्रदेश में निजाम और सत्ता का झण्डा बदलते ही अपने तेवरों को बदलने में जुट गये हैं। सैफई के राजघराने में अपनी नजदीकियाँ और रिश्तेदारी बताकर अधिकारियों को धमकाने वाले तमाम स्वार्थी तत्व रातों-रात लाल-हरे झण्डे की बजाए केसरिया-हरा झण्डा बनवाने में जुट गये हैं। साइकिल के वजाए कमल का फूल वाला स्टीकर भी उनकी बाइक पर लग गया है। पुलिसकर्मियों ने भी अपने नाम पर लगे यादव शब्द पर स्याही पोतकर केवल नाम को ही सामने रखना आरम्भ कर दिया है। वहीं भाजपाईयों से अपनी नजदीकियाँ भी बढ़ानी शुरू कर दी है। जो पुलिसकर्मी एक चैनल द्वारा रायशुमारी के बाद भाजपाइयों को दौड़ाकर पीटने की बात कोतवाली में सीना ठोंककर कह रहे थे वह पूरी तरह से भगवा रंग में रंगने लगे हैं। उनके मुंह से जिसका जलवा कायम है नारा उतर गया है और अब जय श्री राम और सन्तों का सम्मान जुबान पर आ गया है। तमाम स्वार्थी तत्वों ने भोगाॅव के एक यादव उद्योगपति के अलावा भाजपा में लम्बे समय से अपना वर्चस्व कायम रखने वाले शिक्षक विधायक और भोगाॅव से जीते भाजपा के बड़े नेता सहित तमाम भाजपाई नेताओं के दरवाजे पर अपनी निष्ठा की दस्तक देनी शुरू कर दी है। रविवार को कल तक सपा से नजदीकियाँ बताने वाले एक शिक्षाविद् अपनी बाइक से सपा का झण्डा और साइकिल चिन्ह् मिटवाकर भाजपा का केसरिया झण्डा बनवा रहे थे तभी उनके एक कांगे्रसी मित्र ने कटाक्ष किया कि क्या आपके पिता जी बदल गये।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY