हम जमीन पर काम करते है जुमले बाजी नही करते : अखिलेश यादव

0
143


चंदौली ।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में अपनी बात रखते हुए भाजपा व बसपा को निशाने पर रखा।  मुख्यमंत्री ने कहा कि हम जमीन पर काम करते हैं जुमलेबाजी नहीं, बहुत हो गई मन की बात अब जरा काम की बात हो जाए क्योंकि मन की बात सुनते सुनते जनता उब गई है । चुटकी लेते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में परीक्षाओं के दौरान बहुत नकल होती है हमने पूछा की सबसे नकल वाला माफिया तो आप के मंच पर है जब अमेरिका के राष्ट्रपति आए थे तो नकल करके सूट बनवाए थे आप बताओ किस की नकल है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा व मोदी जी कहते हैं कि यह चुनाव यूपी की जनता के भविष्य का चुनाव है मै प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि 3 सालों तक सरकार चलाए कोई एक काम बताए कि जो जनता के लिए क्या किया है । उन्होंने लोगो से कहा कि मोदी जी विदेश में सब जगह भ्रमण किया लेकिन आप के लिए क्या लाये । भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि बिजली नहीं आती है मैं उनसे कहना चाहता हूं कि बाबा बिजली नहीं आती तो तारों को छू करते देखिए कि बिजली आती है कि नहीं यही बात प्रधानमंत्री भी कहते है लेकिन हम उनको कह नही सकते की आप भी तार छुकर देखे ।

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि अच्छे दिन और मन की बात का है 3 वर्ष के अपने कार्यकाल में लोगों के लिए अच्छा दिन तो नहीं ला सके परन्तु लोगों को बैंकों की लाइन में जरुर खड़ा कर दिये, लाइन में खड़े लोगों को उनका पैसा तो नहीं मिला बल्कि कई जान अवश्य चली गई, लोगों की मौत के बाद मोदी जी ने उनके परिवार वालों को कोई सहायता नहीं किया जबकि सपा सरकार ने प्रदेश में हुई मौतों पर उनके परिजनों को दो दो लाख रुपया प्रदान किया,
उन्होंने जिले की सभी सीट जीताकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की । उन्होंने कहा की आने वाले समय में जिला अस्पताल की ब्यवस्था अच्छी कर दी जाएगी जिससे लोगो को बहार इलाज नही करवाने जाना पड़ेगा । वही समाजवादी की सरकार ने 100 न० डायल की सुविधा दी है जिससे दिन रात पुलिस सड़को पर चक्रमण कर रही है । आने वाले दिनों में इसे और मजबूत किया जायेगा । उन्होंने कहा की पुलिस के लोग जानते है की सबसे ज्यादा प्रमोशन सपा ने की किया । समाजवादी ही सबसे पहले 7 वां वेतन लागू किया । उन्होंने कहा की आने वाले समय में सिपाही के लिए कोई परिक्षा नही देनी पडेगी । उन्होंने कहा की हमने लेपटोप समार्ट फ़ोन समाजवादी पेंशन सहित अन्य तमाम काम किया है । पी ऍम कहते है की हमने गरीबो के लिए घर दिया लेकिन गरीबो को लोहिया आवास किसने दिया । 

उन्होंने जिन्दा रहते ही अपनी मूर्ति बनवा ली है । कहने को तो हमारी बुआ है लेकिन बीजेपी से रक्षाबंधन बधां ले कोई भरोसा नहीं है । जितने लोग कह रहे हैं  सुनामी है तूफान है हवा बह रही है सबको पता चल जायेगा । उन्होंने कहा कि दिल्ली के सारे मंत्री अपना सब काम छोड़ कर काले धन से बनारस में आकर पकौड़ी खा रहे हैं हमने शिक्षामित्रों रोजगार सेवकों की मदद की है 17 जातियों को मदद की है जो छूट गए हैं उनकी भी मदद की जाएगी उन्होंने कहा कि कल का वोट पड़ जाएगा हम बहुमत में आ जायेंगे । उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे कांग्रेस के साथी ने अनानास के जूस की बात की थी लेकिन पी ऍम मोदी ने नारियल की पानी की बात समझा गये ।  अगर हम यहां आकर दूध और मट्ठा की बात करते हैं तो मोदी जी ने भांग की बात समझ जाएंगे उन्होंने कहा कि हमने किसानों के लिए कर्जा माफ किया है आने वाले समय में हमारा प्रयास रहेगा कि किसानों का एक लाख तक का कर्जा माफ हो जाए उन्होंने जाते-जाते मुग़लसराय प्रत्याशी बाबू लाल यादव सकलडीहा प्रत्याशी प्रभु नारायण यादव विधायक प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू वह चकिया प्रत्याशी पूनम सोनकर को जिताने की अपील की ।इस दौरान पार्टी के कई दर्जन नेताओ के साथ हजारो लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट–राजेन्द्र प्रकाश

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY