तहसील दिवस में कुल 62 शिकायतों में से 5 का मौके पर निस्तारण

0
38


रायबरेलीे (ब्यूरो) ऊॅचाहार में तहसील दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। तहसील दिवस में कुल 62 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारी जनशिकायतों का निस्तारण गंभीरता से व्यक्तिगत रूचि लेकर करें, लम्बित मामलों का निस्तारण एक सप्ताह में करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने यह निर्देश विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कुछ लोगों को मत्स्य पालन के लिए सुविधा दिलाने, अवैध कब्जा हटवाने, हैण्ड पम्प लगवाने, नाली, खड़न्जा, रास्ता दिलवाने, बिजली का बिल ठीक करवाने पुनः भूमि पैमाइश करवाने तथा आवास उपलब्ध कराने से सम्बन्धित निर्देश दिये। तहसील दिवस में मारपीट, हरे पेड़ कटान, वरासत, आदि विविध प्रकार के प्रकरण रखे गये जिसमें सम्बन्धित अधिकारियों को मुख्य विकास अधिकारी ने तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता राजकली की जमीन की हदबरारी कराने के निर्देश सम्बन्धित लेखपाल को दिये एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत को महिला शिकायत कर्ता को परिवार रजिस्टर में नाम चढ़ाकर तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। तहसील दिवस में पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा, उपजिलाधिकारी मदन कुमार, जिला विकास अधिकारी ए0के0 वैश्य, परियोना निदेशक इन्द्र सेन सिंह, तहसीलदार सहित जनपद के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

तहसील समाधान दिवस में सदर तहसील में 41 प्रार्थना पत्र आये जिसमें 08 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील डलमऊ में 61 प्रार्थना पत्र आये जिसमें 02 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील लालगंज में 61 प्रार्थना पत्र आये जिसमें 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सलोन में 77 प्रार्थना पत्र आये जिसमें 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील महराजगंज में 37 प्रार्थना पत्र आये जिसमें 06 का मौके पर निस्तारण किया गया। अन्य तहसीलों में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील दिवस सम्पन्न हुआ।

रिपोर्ट – राजेश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY