युवाओं रोजगार, किसानों की कर्ज होगी माफ, दुद्धी बनेगा जिला, तभी होगा विकास- राहुल गांधी

0
241

सोनभद्र(ब्यूरो)दुद्धी– भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने कांग्रेस व सपा गठबन्धन के साझा प्रत्याशी अनिल सिंह गोंड़ के लिए दुद्धी टाउन क्लब मैदान पर रविवार को दोपहर करीब 12:40PM पर विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए दुद्धी विधान सभा के प्रत्याशी अनिल सिंह गोड़ के लिए मतदाताओ से वोट माँगा।उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पहली बार कांग्रेस व सपा के दोनों युवा एक साथ है अखिलेश व हमने निर्णय लिया है कि 5 वर्षो में यूपी को बदलने का काम करेंगे ,प्रदेश में युवाओ की सरकार बनेगी और नई सोच से विकास की धारा बहेगी।

आज पूरा हिंदुस्तान जानता है कि देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोगजगारी है,प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो युवाओ को रोजगार दिलाने का काम करेंगे। पैसे के आभाव में यूपी का आदिवासी, दलित युवा प्रतियोगी परीक्षाओ की कोचिंग नही कर पाता ऐसे युवाओ के लिए निःशुल्क कोचिंग सेंटर खोलकर पढ़ाने का काम हमारी व अखिलेश की सरकार करेगी और युवाओ को विभिन्न पदों में नौकरी के लिए बौद्धिक रूप से तैयार करेगी। पुलिस भर्ती में महिलाओ को 33 फीसदी आरक्षण व पढ़ने वाली लड़कियो को पढ़ने के लिए प्रति माह 500 रुपए सीधे बैंक खाते में हमारी सरकार भेजने का कार्य करेंगी। तथा हर ब्लाक मुख्यालय पर महिला थाना की स्थापना की जायगी जिससे महिलाएँ अपनी समस्याएं रख सकेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पर चुटके लेते हुए कहा कि मोदी जी ने कहा था कि मैं प्रति वर्ष देश के 2 करोड़ युवाओ को रोजगार देंगे ढाई वर्ष बीत गए बताओ आपको मिला क्या। देश की दूसरी बड़ी समस्या किसानो की है उनके अनाजों का सही मूल्य नही मिलता किसान 2 रुपए किलो आलू बेचते है,और वही आधा आलू चिप्स के रूप में 10 रुपये पैकेट किसान खरीदते है। केंद्र में हमारी सरकार थी तो हमने 70 लाख करोड़ कर्जा किसानो का माफ़ किया था । जबकि मोदी ने किसानों की कर्ज माफी के बदले देश के सबसे बड़े उधोगपतियो का कर्जा माफ किया जो यह दर्शाता है कि मोदी सरकार किसान विरोधी हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा व कांग्रेस गठबन्धन की सरकार बनी तो प्रदेश में युवाओ को रोजगार किसानो का कर्जा माफ महिलाओ को नौकरियों में आरक्षण व उनकी सुरक्षा सहित दलित आदिवासियों को उनके अधिकार दिए जायँगे। राहुल गाँधी ने कहा कि सरकार बनी तो आपका पैसा आपको दिलाने का काम करेंगे। दुद्धी को जिला बनाने के मुद्दे पर राहुल गाँधी ने कहा कि सरकार बनी तो दुद्धी को जिला को जिला बनाया जाएगा जिससे क्षेत्र का विकास होगा तथा मूलभूत सुविधाओं समाधान होगा। उन्होंने बसपा के मायावती पर चुटकी लेते हुए कहा कि इनकी सरकार में लूट हुई इन्होंने प्रदेश का समुचित विकास नहीं किया।
इसके पूर्व युवा विधायक प्रत्याशी अनिल सिंह गोड़ ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए उपस्थित लोगो से सहयोग की अपील की। दुद्धी विधायक रूबी प्रसाद ने भी अनिल सिंह गोड़ के लिए क्षेत्रवासियों से वोट माँगा। विशाल जन सभा में मंचासीन रहे विधान सभा चुनाव प्रभारी एवं राजस्थान के मंत्री महेन्द्रजीत मालवीय,दुद्धी विधायक रूबी प्रसाद,विधायक प्रत्याशी अनिल सिंह गोड़ , रामानुजगंज छग विधायक वृहस्पति खरवार ,सपा जिला उपाध्यक्ष नकक्षेदी यादव, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष अवधनारायण यादव सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के सम्बोधन को सुनने के लिए कस्बे के टाउन क्लब मैदान रविवार को विशाल जन सैलाब उमड़ा हुआ था| खेल मैदान सहित सड़के भरी हुई थी। जन सभा के दौरान ट्रैफिक जाम रही। राहुल गांधी के जन सभा के दौरान अखिलेश एवं राहुल गांधी जिन्दाबाद के जमकर नारे लगें।

रिपोर्ट- जमील अंसारी

 हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here