जालौन: कोतवाली में दिनभर मची रही विभिन्न मामलों को लेकर हलचल

0
47

जालौन ब्यूरो- 1.  दबंगों ने खेत पर कब्जा करने की नीयत से एक बार जोते हुए खेत को पुनः जोत दिया। खेत जोतने से मना करने पर गाली, गलौज एवं जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पीड़ित किसान ने मामले की तहरीर कोतवाली में देते हुए दबंगों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई। तो वहीं, पीड़ित किसान की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम छिरिया सलेमपुर निवासी किसान राजेश कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका एक खेत चाकी मौजे में है। जिसकी जुताई उसने बीती 18 जुलाई को की थी। उक्त खेत पर उसके गांव के ही भगवानदास, राजू व मिथलेश कब्जा करना चाहते हैं। जिसके चलते उक्त तीनों दबंगों ने मिलकर जबरन उसके खेत को पुनः जोत दिया है। जब उसने उन्हें खेत जोतने से मना किया तो तीनों मिलकर उसके साथ गाली, गलौज करते हुए मारपीट पर आमादा हो गए। इतना ही नहीं पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित किसान की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

2. दरवाजे पर बैठकर शराब पीने से मना करने पर दबंगों ने पिता पुत्र के साथ मारपीट कर दी। पीड़ित ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। तो वहीं, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सहाव निवासी उमाशंकर प्रजापति ने पुलिस को बताया कि रविवार की शाम गांव के ही दबंग कुलदीप कुमार व टिंकू उसके घर के दरवाजे पर बैठकर शराब पी रहे थे। जब उसने दरवाजे पर बैठकर शराब पीने से मना किया तो दोनों उसके साथ गाली, गलौज करने लगे। मना करने दोनों ने मिलकर उसके व पुत्र के साथ मारपीट कर करने लगे। शोरगुल सुनकर आसपास के लोगों को आता देख दोनों आइंदा जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए।

3. रंजिश के चलते दबंगों ने लाठी डंडों से युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित युवक ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शाहगंज निवासी मुस्ताक ने पुलिस को बताया कि मोहल्ला तोपखान निवासी शेखबाबू, शेरू व अमजद उससे रंजिश मानते हैं। जिसके चलते रविवार की शाम जब वह बाजार में कुछ सामान लेने जा रहा था। तभी उक्त तीनों कोंच चैराहे के पास उसे मिल गए और उसके साथ गाली, गलौज करने लगे। मना करने पर तीनों ने लाठी, डंडों से मारपीट कर उसे घायल कर दिया। तभी शोरगुल सुनकर आसपास के लोगों को आता देख तीनों जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए। तो वहीं, पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

4. पशु पालकों द्वारा अपने जानवरों को अन्ना छोड़े जाने के कारण खेत में खड़ी फसलों को हो रहे नुकसान को लेकर किसानों ने कोतवाली पुलिस से शिकायत कर पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम औरेखी निवासी चंद्रभान सिंह, बलवीर प्रजापति, परमात्मा शरण, नारायण दास, आशाराम, लक्ष्मी नारायण, अंजनी, अंशु आदि ने कोतवाली पुलिस को बताया कि वह छोटे किसान हैं, उनके खेतों में खड़ी फसल को अन्ना जानवर बर्बाद कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के पशुपालक सूरजपाल, रामचरन, छत्रपाल, राजाराम, अशोक कुमार, परमानंद, रामप्रकाश, श्यामू, संतराम आदि अपने जानवरों को अन्ना छोड़ देते हैं। जिसके कारण जानवर खेतों में जाकर उनकी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए अपने पशुओं को अन्ना छोड़ने वाले पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

5. अज्ञात कारणों के चलते युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। फांसी लगाए जाने से युवक गंभीर रूप से घायल हुआ। परिजन युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां युवक की गंभीर हालत को देखते हुए युवक को झांसी के लिए रेफर किया गया।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुढ़ार सालाबाद निवासी प्रिंस पटेल सोमवार की सुबह अज्ञात कारणों के चलते घर के अंदर पंखे के कुंदे में रस्सी डालकर फांसी के फंदे पर लटक गया। उसे फांसी के फंदे पर लटकता देख परिजनों के होशो हवास उड़ गए। परिजनों ने फांसी के फंदे पर प्रिंस को लटकता देख उसे तुरंत फंदे से उतारा। फांसी पर लटकने से प्रिंस गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन फानन में परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाॅक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे झांसी मेडिकल काॅलेज के लिए रेफर कर दिया।

6. नशेबाज पुत्र अपनी पत्नी के साथ ही पिता के साथ भी मारपीट करता है। पीड़ित पिता ने मामले की तहरीर कोतवाली में दी।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गायर निवासी गजराज सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका पुत्र रमाकांत शराब के नशे का आदी है। जिसके चलते शराब के नशे में वह आए दिन अपनी पत्नी वंदना के साथ मारपीट करता रहता है। जब वह उसे समझाने का प्रयास करता है और उससे शराब छोड़ने की बात करता है तो वह उसके साथ भी गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर देता है। इतना ही नहीं शराब के नशे में वह गांव वालों के साथ भी लड़ाई झगड़ा कर देता है। जिसके चलते वह काफी परेशान हैं। पीड़ित पिता ने पुत्र के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की गुहार कोतवाली पुलिस से लगाई।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY