मोदी सरकार अरूणाचलप्रदेश में बना सकती हैं आम लोगों के लिए हवाई अड्डा

0
226

सरकार अरूणाचलप्रदेश की राजधानी ईटानगर में सिविल एयर पोर्ट बनाने के बारे में गंभीरता से विचार कर रही है। ये जानकारी पूर्वोत्त र क्षेत्र विकास, प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, जन शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉक्ट5र जितेन्द्र सिंह ने आज नयी दिल्ली में उनसे मिलने आए अरूणाचलप्रदेश के मुख्य्मंत्री श्री नबाम तुकी से भेंट के दौरान दी।

अरुणांचल प्रदेश के मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के साथ
अरुणांचल प्रदेश के मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह के साथ (photo credit-PIB)

डॉक्टूर जितेन्द्र सिंह ने कहा कि हवाई अड्डे के सही स्थाान के बारे में निर्णय सहित अनेक घटकों के कारण इस प्रस्ताजव पर अमल होने में देरी हो रही है। राज्यी सरकार ने शुरू में बंदरदावा/कार्सिंग्साक में हवाई अड्डा बनाने का प्रस्ताेव किया था, लेकिन बाद में उसकी राय बदल गयी और अरूणाचल-असम सीमा पर होलांगी में हवाई अड्डा बनाने का प्रस्ता व किया गया जो ईटानगर से 20 किलोमीटर की दूरी पर है।

इस अवसर पर मुख्योमंत्री ने अरूणाचल प्रदेश में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था न बनाने की मांग की। इस बारे में डॉक्टार जितेन्द्र सिंह ने सुझाव दिया कि यह अनुरोध केन्‍द्रीय वित्ती मंत्रालय के पास भेजा जा सकता है ताकि अगले वर्ष बजट तैयार करने के समय इस पर विचार किया जा सके।
दोनों नेताओं ने ईटानगर में राष्ट्री्य खेल स्टेेडियम की बकाया मांग और तिरप और चांगलोंग जिलों में सुरक्षा की स्थिति पर भी विचार-विमर्श किया।
news source -PIB

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

seven − seven =