पान कारोबारी की मौत से गुस्साए व्यापारियों ने हाइवे पर लगाया जाम, पुलिसकर्मियो पर बरसाए पत्थर

लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- लालगंज कोतवाली के वर्मा नगर में मंगलवार को बोलेरो की टक्कर से पान कारोबारी की मौत को लेकर गुस्साए व्यपारियो ने हाइवे पर जाम लगाकर जमकर बवाल काटा। पुलिस को देख जाम लगाए लोगो ने पत्थर फेकना शुरू कर दिया। जिससे दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। बवालियों का गुस्सा देख जाम हटाने पहुची पुलिस को बैरंग वापस भागना पड़ा।

आपको बता दें कि कोतवाली के वर्मा नगर देवापुर निवासी पान कारोबारी अशोक कुमार वर्मा 45 को वर्मा नगर चौराहे से गुजरे हाइवे पर रायबरेली की ओर जा रही बोलेरो ने मंगलवार करीब तीन बजे जोरदार टक्कर मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना की जानकारी होते ही कोतवाली पुलिस ने मौके से भाग रहे चालक को बोलेरो समेत दबोच लिया और मृतक के परिजन की ओर से मिली तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इधर साथी व्यापारी की मौत की जानकारी होते ही व्यपारियो में गुस्सा पनप उठा और वर्मा नगर चौराहे पर हाइवे जाम कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जिसकी जानकारी होते ही कोतवाली लालगंज पुलिस व रानीगंज कैथोला चौकी पुलिस ने मौके पर पहुँचकर लोगो को समझने का प्रयास शुरू किया तो लोगो ने पुलिस पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिया। लोगो का गुस्सा भाँप पुलिस वापस भागी। इसी बीच बवालियों द्वारा की जा रही पत्थरबाजी में चौकी इंचार्ज रानीगंज कैथोला कमलेश पांडेय, सिपाही मृतुन्जय सिंह, होमगार्ड रसिक बिहारी जख्मी हो गए। इसके बाद भारी पुलिसबल व चार थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुचे एसडीएम लालगंज, नायब तहसीलदार, कोतवाल लालगंज आदि ने जाम लगाए बवालियों को काफी देर तक समझाने बुझाने के बाद किसी तरह जाम हटवाया। इधर हाइवे जाम के चलते करीब ढाई घण्टे तक आवागमन बाधित दिखा। एसडीएम ने बताया कि मामला शांत करा दिया गया है। शांति सुरछा को लेकर मौके पर फोर्स की तैनाती की गई है।

रिपोर्ट – चंद्र शेखर तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here