पांच स्कूलों में बिना मान्यता के संचालित होती मिली कक्षाएं

0
129
प्रतीकात्मक फोटो

रूरा/कानपुर देहात (ब्यूरो)- जिले में बिना मान्यता के संचालित स्कूलों के खिलाफ गुरुवार को डीआईओएस ने औचक छापेमारी की। इस दौरान पांच स्कूलों में अवैध रूप से कक्षाएं संचालित मिलीं। विद्यालयों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

डीआइओएस अरविंद कुमार द्विवेदी ने वीणावादिनी जूनियर हाईस्कूल रूरा का औचक निरीक्षण किया। यहां 11 व 12 तक की कक्षाएं संचालित होते मिली। मान्यता के बाबत शिक्षक संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद डीआईओएस ने रूरा के शिवाजी शिक्षा निकेतन विद्यालय का निरीक्षण किया। यहां छह से 12 तक की कक्षाएं संचालित होते मिलीं। मान्यता के संबंध में मौजूद शिक्षक कोई समुचित जवाब नहीं दे सके।

इस पर कक्षाओं का संचालन अवैध रूप से संचालित होते पाया। झींझक न्यू सरस्वती ज्ञान मंदिर में छापेमारी के दौरान डीआइओएस को 9 व 10 की कक्षा संचालित मिलीं। यहां मौजूद शिक्षक मान्यता के बारे में उत्तर नहीं मिला। जीएस मेमोरियल जूनियर हाईस्कूल पिपरी में एक से 12 तक की कक्षाएं बिना मान्यता संचालित मिलीं। झींझक स्थित शिवाजी शिक्षा निकेतन में एक से 10 तक की कक्षाएं संचालित पाई गईं। विद्यालय की जूनियर स्तर की मान्यता होना बताया। इसपर 9 व 10 की कक्षाएं बिना मान्यता संचालित मिलीं। डीआइओएस ने बताया कि अवैध रूप से संचालित कक्षाओं के संबंध में नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। जवाब न मिलने पर स्कूल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- अजित प्रताप सिंह भदौरिया

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here