भारत पर पाकिस्तान में आतंकवाद फ़ैलाने का आरोप लगा रहा पाक

0
516

pm modi with navaj sharif

पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर नया पैंतरा अपनाने की तैयारी कर रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार वार्ता के लिए पाक नई रणनीति पर काम कर रहा है। पाकिस्तान पेशावर, बलूचिस्तान, फाटा और अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को भी कठघरे में खड़ा करेगा। पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया है कि वो पेशावर हमले में शामिल था। पाकिस्तान ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बातचीत में पाकिस्तान भारत के आतंक से जुड़ा डॉजियर भी सौंपेगा।

रूस के उफा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ के बीच बैठक के बाद दोनों देशों में वार्ता प्रक्रिया आगे बढ़ाए जाने पर सहमति बनी थी। पाकिस्तान का कहना है कि रूस के उफा शहर में उसने ही एनएसए स्तर की बातचीत का प्रस्ताव रखा था।

भारत-पाक के संयुक्त बयान में कहा गया था कि दोनों देश आगे कदम बढ़ाने पर सहमत हैं। इसमें नई दिल्ली में दोनों देशों के एनएसए के बीच बैठक होने की बात कही गई थी। एनएसए की बैठक में भारत की ओर से 26/11 हमले के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी को जमानत दिए जाने का मुद्दा उठाए जाने की भी उम्मीद है।

पाकिस्तान ने जो भी आरोप लगाए हैं उसके ठोस सबूत उनके पास नहीं है। पाकिस्तान जानबूझकर इस मसले को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाना चाहता है। पाक जानबूझकर भारत पर बेबुनियाद आरोप लगा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY