हुर्रियत नेताओं ने क़बूला, कश्मीरी दंगों की फ़ंडिंग करता है पाकिस्तान

0
91

जम्मू-कश्मीर: हाल ही में हुए एक न्यूज़ चैनल के इंटर्व्यू में अलगाववादी नेता नईम खान और फ़ारूख अहमद डार ने क़बूल किया है कि हुर्रियत को पाकिस्तान की ओर से मदद मिलती है। अलगाववादियों के इस प्रकार के ख़ुलासे के बाद अलगाववादी नेता सैय्यद अली शाह गिलानी ने नईम ख़ान को हुर्रियत से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेन्सी ने भी हुर्रियत नेताओं को तलब किया है और मामले की जाँच करते हुए न्यूज़ रिपोर्टर से विडीओ उपलब्ध कराने की माँग की है । जाँच एजेन्सी एन॰आई॰ए॰ ने हुर्रियत नेता नईम ख़ान फ़ारूख अहमद और ग़ाज़ी जावेद को समन जारी कर पेश होने को कहा है।

मामले को लेकर नईम ख़ान का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है जिसने उन्होंने कहा कि वो भारतीय मीडिया के प्रति ज़िम्मेदार नहीं है वो केवल स्थानीय मीडिया के प्रति ज़िम्मेदार हैं और ये विडीओ पुराना है। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में हिंदुस्तान के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन में पाकिस्तानी फ़ंडिंग कोई नयी बात नहीं है।

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी भी इस मामले को काफ़ी गम्भीरता से ले रहे हैं और उन्होंने कहा है की भारतीय कशमरियों को भड़काने की हर साज़िश नाकाम की जाएगी । उन्होंने आगे कहा कि अब वक़्त आ गया है जब कश्मीर में हो रहे विद्रोह की जड़ तक पहुँचा जाए और इस मामले में पाकिस्तान की संलिप्तता को भी उजागर किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here