भारत से वार्ता करने के लिए तैयार है पाकिस्तान- ममनून हुसैन पाकिस्तानी राष्ट्रपति

0
96

इस्लामाबाद- पाकिस्तान के गणतंत्र दिवस के अवसर पर भाग लेते हुए अपने भाषण के दौरान पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने गुरुवार को भारत और पाकिस्तान के बीच वर्षों से चले आ रहे कश्मीर विवाद को बेहद शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए भारत सरकार से बातचीत करने की दरख्वास्त की है।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने इस मौके पर भारत की आलोचना करते हुए कहा है कि भारत ने लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते क्षेत्र ने शांति की स्थापना के हमारे उद्देश्य को खतरे में डाल दिया है। कहा है कि हम संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर समस्या का समाधान निकालने के लिए भारत सरकार के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मामले में दखल देने की अपील की –
गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिया अपने भाषण में राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपनी भूमिका निभाने का भी आग्रह किया है उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने किसी भी देश के खिलाफ कोई भी आक्रामक योजना नहीं बनाई है लेकिन हमने क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बनाए रखने के लिए न्यूनतम प्रतिरक्षा की व्यवस्था की है।

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने अपने भाषण के दौरान कहा कि पाकिस्तान पिछले कई वर्षों से आतंक के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है और इस लड़ाई में देश के सशस्त्र बलों सहित अन्य एजेंसियों ने बड़े बलिदान दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान अब हमारे सशस्त्र बलों और लोगों के अभूतपूर्व बलिदान की बदौलत अतीत से कहीं अधिक सुरक्षित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here