पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा पर फिर किया संघषर्विराम का उल्लंघन

0
319
भारतीय सेना की फ़ाइल फोटो
भारतीय सेना की फ़ाइल फोटो

सेना के एक अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान सेना ने जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में छोटे आग्नेयास्त्रों के जरिए कई भारतीय मोचरें को निशाना बनाकर आज फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पिछले 12 घंटों में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने पुंछ सेक्टर के शाह पुर केरनी इलाके में सेना के कई मोचरें पर बगैर उकसावे के गोलीबारी की।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज दोपहर करीब एक बजकर 50 मिनट पर भारतीय मोचरें पर बगैर उकसावे के गोलीबारी की और आखिरी रिपोर्ट मिलने तक रूक..रूक कर गोलीबारी जारी थी।

अधिकारी ने बताया कि भारत ने सीमा पार से होने वाली गोलीबारी का प्रभावी ढंग से जवाब दिया।

पिछले 12 घंटे में संघर्ष विराम उल्लंघन की यह दूसरी घटना है।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बीती रात भारतीय मोचरें पर रात नौ बजकर 25 मिनट पर बगैर उकसावे के गोलीबारी की और गोलीबारी रात पौने 12 बजे तक चली।

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हमारे सैनिकों ने सीमा पार से बगैर उकसावे के हुई गोलीबारी का प्रभावी ढंग से जवाब दिया।’’ उन्होंने बताया कि आखिरी रिपोर्ट मिलने तक भारत की ओर से किसी की जान जाने या घायल होने की खबर नहीं है।

इस महीने सीमा पार से संघर्ष विराम उल्लंघन अचानक बढ़ गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा जम्मू जिले में 15 जुलाई को हुई मोर्टार गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई थी और बीएसएफ के दो जवानांे सहित छह अन्य घायल हो गए थे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने नौ जुलाई को उत्तर कश्मीर में एक अग्रिम चौकी पर गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था।

वहीं, पांच जुलाई को कश्मीर घाटी के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में भी बीएसएफ का एक जवान शहीद हुआ था।

bhasha

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

thirteen + 12 =