पालिकाध्यक्ष ने गिनाईं उपलब्धियां

0
70


गाजीपुर ब्यूरो : नगरपालिका अध्‍यक्ष विनोद अग्रवाल ने कर्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बड़े जोश और खरोस से बताया कि आज पूरे शहर में विकास की लहर चल रही है। चौराहों से लेकर गलियों तक हर तरफ काम ही काम हो रहा है। श्री अग्रवाल ने जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि उनके अथक प्रयास से नगर में विकास कार्य हो रहे है। उन्‍होने कहा कि नगर की जनता पर जो नई स्‍वकर प्रणाली बोझ बनी हुई है |

उसे उतारने के लिए हमने अपनी पहली बोर्ड की बैठक से लेकर आज तक भगीरथ प्रयास किया है। इसी क्रम में मैं 26 मई को स्‍वकर में 50 प्रतिशत कटौती का प्रस्‍ताव पुन: बोर्ड से पास कराकर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्‍ना और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ से मिले। उन्‍हे गाजीपुर शहर की जनता के उत्‍पीड़न के बारे में बताया कि गरीब जनता पर बसपा सरकार ने गृह क्रय और वाटर टैक्‍स का बोझ लाद दिया है। उससे निजात दिलायें। मुख्‍यमंत्री और नगर विकास मंत्री ने कहा कि हम लोग इस समस्‍या का जरूर समाधान करेंगे। उन्‍होने स्‍वकर पर प्रमुख सचिव से रिर्पोट मांगी है।

श्री अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष 21 करोड़ की लागत से 265 विकास कार्य को टेंडर निकाला गया था। जिसमें तत्‍कालीन मंत्री ने दबाव डालकर उसे जिलाधिकारी से निरस्‍त करा दिया। बाद में शासन ने 44 कार्य पीडब्‍ल्‍यूडी से कराने का निर्देश दिया। शेष 177 कार्यो के लिए हमने उप मुख्‍यमंत्री व पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री व केशव प्रसाद मौर्या से पत्र लिखकर धर स्‍वीकृति कराने का मांग किया है। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्‍ना से नगर पालिका में खाली चल रहें नौ पदों पर नियुक्ति के लिए आग्रह किया था। मंत्री जी ने उसे शीघ्र अधिकारी भेजने का सचिव को निर्देश दिया है। उन्‍होने कहा कि हमने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मांग किया है कि पुराने अस्‍पताल को यथा स्थिति रहने दिया जाय, नये अस्‍पताल में नई मशीन आदि लगाकर उसे चालू किया जाय। इस अवसर पर सभासद शेषनाथ यादव, अजय कुशवाहा, अशोक मौर्या, रणजीत यादव, सीबू, दिनेश आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट – डा. विजय प्रकाश यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY