पंकज ने नीरज की हत्या के लिए चंदन को दी थी सुपारी

0
80

धनबाद (ब्यूरो)- धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर सह कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में शूटर चंदन सिंह को लेकर सरायढेला पुलिस रविवार को धनबाद पहुंची। जीटी रोड की किसी थाने में रखकर चंदन से पूछताछ की जा रही है। आज शाम या कल चंदन को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। चंदन आर्म्स एक्ट के मामले में जौनपुर जेल में बंद था। आरोप है कि उसने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर नीरज व उनके सहयोगियों पर गोली चलाई थी। यूपी के बैरया बलिया का रहनेवाले चंदन को नौ जुलाई को वाराणसी एसटीएफ ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया था। एसटीएफ से घिरे चंदन ने गोली चलाकर भागने का प्रयास किया था। इस मामले में वाराणसी कैंट थाने में चंदन के खिलाफ आर्म्स एक्ट और जानलेवा हमले का दो अलग-अलग केस दर्ज किया गया था।

पंकज ने हत्या के लिए चंदन को दी थी सुपारी-
मिर्जापुर जेल में बंद मुन्ना बजरंगी के शार्प शूटर रिंकू सिंह ने चंदन सिंह को नीरज हत्याकांड की सुपारी दिलाई थी। रिंकू के कहने पर उसने सुल्तानपुर के पंकज से संपर्क किया तो पंकज ने धनबाद आने को कहा था। हत्या के दो दिन पहले 19 मार्च को चंदन सुबह में ट्रेन से धनबाद पहुंचा था।

पंकज उसे लेकर कुसुम विहार स्थित किराए के मकान में गया था। मकान में उसकी मुलाकात सोनू उर्फ कुर्बान अली और शिबू उर्फ सागर से हुई थी। 21 मार्च को चंदन ने स्टील गेट में शिबू, कुर्बान और अमन के साथ मिलकर नीरज सिंह व उनके तीन सहयोगियों को गोलियों से छलनी कर दिया था। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या के बाद चंदन सिंह अमन के साथ भागा था।

रिपोर्ट- गणेश कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here