परशदेपुर में अंग्रेज़ो भारत छोड़ो आंदोलन की याद में भाजपा संगठन द्वारा निकाला गया मशाल जुलूस

0
241

 परशदेपुर/रायबरेली (ब्यूरो)- परशदेपुर चौकी छेत्र  में आज शाम लगभग 7 बजे क्षेत्रीय विधायक दल बहादुर कोरी के नेतृत्व में 1 मशाल जुलूस निकाला गया। आज से 75 साल पहले सन 1942 में 9 अगस्त को हमारे राष्ट्र पिता महात्मा गांधी जी के आह्वाहन पे पूरे देश मे 1 साथ अंग्रेज़ो भारत छोड़ो आंदोलन  आरम्भ किया था।

ये आंदोलन भारत को अंग्रेज़ो से  तुरंत आज़ाद करने के लिए अंग्रेज़ी शासन के विरुद्ध बहुत बड़ा आंदोलन था। अंग्रेज़ो ने इस आंदोलन के खिलाफ काफी सक़्त रवैया अपनाया फिर भी इस आंदोलन को दबाने में अंग्रेज़ी शासन को साल भर से ज़्यादा समय लग गया।

उसी आंदोलन  की याद मनाने के लिए आज सलोन विधानसभा से निर्वाचित विधायक दल बहादुर कोरी के नेतृत्व में काफी मात्रा में लोगो ने मशाल जुलूस निकाला। जिसमे भाजपा के लोगो के अलावा बहुत से ग्रामीणों ने जुलूस में भाग लिया।जुलूस में विधायक दल बहादुर कोरी, चंदन मोदनवाल, महेश विश्वकर्मा, राजू सिंह, मुन्ना रिज़्वी, कमल कौशल, पप्पू खान संजय पांडे, बंसीलाल कौशल, एखलाक  अहमद, हसीब अंसारी सहित बहुत से लोगो ने जुलूस में  बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया।

सुरक्षा विव्वस्था और यातायात को सुगम बनाये रखने के लिए एस ओ  डीह शिवशंकर गुप्ता ,चौकीप्रभारी श्रीराम पांडेय अपनी टीम के साथ मुस्तैद रहे।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य/शम्सी रिजवी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here