बाइक भिड़ंत में एक मरा, घायल को रिफर करने से नाराज मृतक के परिजनों ने की डॉक्टर से मारपीट, स्वास्थ्य सेवाएं ठप

0
82

प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- बाइक भिड़ंत में घायल को रिफर करने से नाराज मृतक के परिजनों ने डॉक्टर और वार्ड बॉय को इमेरजेंसी रूम में घुस कर जम कर मारा पीटा। जिससे नाराज सभी डॉक्टर समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कर दिया है। डाक्टरों का कहना है कि यदि 72 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी करके उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही न की गई तो सभी डॉक्टर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चलें जायेंगे।

मामला प्रतापगढ़ जिले के कुंडा तहसील का है। 4 अप्रैल की शाम को महेशगंज इलाके के अंजनी के पुल के पास दो बाइकों में आपस में भिड़ंत हो गई। सूचना पर 108 एम्बुलेंस सभी घायलों को लेकर सीएचसी कुंडा ले गई। जहां इमेरजेंसी में तैनात डॉक्टर ओम प्रकाश पटेल ने घायल मेवालाल को मृत घोषित कर दिया और घायल ज़ीशान को हेड इंजरी होने के कारण स्वरूप रानी इलाहाबाद रिफर कर दिया। ज़ीशान को रिफर करने से नाराज मेवालाल के परिजन अस्पताल में घुस आए और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और वार्ड बॉय शाह आलम को मारने पीटने लगे। दरवाजा का शीशा तोड़कर डॉक्टर के मोबाइल को तोड़ दिया और वार्ड बॉय के साथ मारपीट करने के साथ रजिस्टर को फाड़ दिया। सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने तोड़फोड़ कर रहें राजेश पाल और पवन पाल को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने डाक्टर की तहरीर पर राजेश पाल, संजय पाल, अरविन्द पाल, पवन पाल निवासी पूरे गड़रियन, कुंडा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उधर डाक्टरों के साथ मारपीट करने से नाराज सीएचसी कुंडा समेत जिले के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य सेवाओं को ठप्प कर दिया है। जिससे मरीजों को इलाज के इधर उधर भटकना पड़ रहा है। डॉक्टर के साथ मारपीट करने से नाराज सीएचसी कुंडा के अधीक्षक और प्रांतीय चिकित्सीय सेवा संघ के शाखा सचिव डॉक्टर राजिव त्रिपाठी का कहना है कि यदि पुलिस और जिला प्रशासन ने मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ 72 घंटे के अंदर सख्त कार्यवाही न की तो सभी डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे, इतना ही नहीं जिले भर के सभी डॉक्टर सामूहिक रूप से इस्तीफा देने को बाध्य होंगे। उन्होंने अपनी इस मांग को स्वास्थ्य मंत्री तक ज्ञापन देकर भेज दिया है।

रिपोर्ट- विश्व दीपक त्रिपाठी
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here