वाहनों में लोडिंग-अनलोडिंग में भेदभाव, मोहल्ला-मानपुर परिवहन संघ ने दिया धरना

0
75

अंबागढ़ चौकी (ब्यूरो)- राजनादगांव जिले के खड़गांव छेत्र के पल्लेमाड़ी माइंस में सारदानर्जी कंपनी द्वारा मोहला मानपुर परिवहन संघ को माल देने में भेदभाव और कंपनी की मनमानी सहित कई मुद्दों को लेकर परिवहन कर्ताओ ने सोमवार को खड़गांव में जमकर विरोध प्रदर्शन किया ।

मोहला मानपुर परिवहन संघ के अध्यक्ष एलएन त्रिपाठी ने बताया कि पल्लेमाड़ी माइंस चलाने वाली कंपनी सारदा एनर्जी हम लोगो के साथ परिवहन को लेकर भेदभाव कर रही है, अनुबन्ध के अनुसार हमे माल भी नही दिया जा रहा है, अनुबन्ध का कंपनी द्वारा पालन नही किया जा रहा। कंपनी अपनी गाड़ियों में मनमाफिक माल ले जा रही है, कंपनी अपनी गाड़ियों में ओवरलोड माल ले जा रही है, लगातार शिकायत के बाद भी कंपनी के प्रबंधन कार्य में सुधार नही आया है ।

मोहला मानपुर परिवहन संघ के लोगो ने बताया कि सारडा एनर्जी कंपनी द्वारा फरवरी 2014 में पल्लेमाड़ी माइंस से लौह अयस्क का उत्तखनन शुरू किया गया तब एक अनुबंध हुआ था जिसमे जिला परिवहन संघ की 50प्रतिशत इसीतरह सारडा कंपनी की 30 प्रतिशत और स्थानीय मोहला मानपुर की 20 प्रतिशत गाड़िया लगेगी लेकिन हो रहा है उल्टा ।सारडा कंपनी की मनमाफिक गाड़िया इस कार्य में लगाई गई है और मनाफिक माल ओवरलोड ले के जा रही है।

खड़गांव अंचल को खनिज रायल्टी का लाभ नही – परिवहन संघ के लोगो ने बताया कि हमारे छेत्र से खनिज संपदा का दोहन हो रहा है और इस छेत्र को मिलने वाली खनिज रायल्टी को दूसरे जगह में खर्च किया जा रहा है , आसपास के कई गांव सड़को की धूल से लाल हो गए है इससे कई बीमारियां फैलने का अन्देशा बना हुआ है , खड़गांव स्कूल के पास आजतक बाउंड्री भी नही बनाई गई ,स्कूल के पास मिट्टी सड़क से रोजाना कई ट्रके गुजरती है और पूरी धूल स्कूल में घुस जाती है , कई बार इस समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियो को बताया गया लेकिन जनप्रतिनिधि भी कोई ध्यान नही दे रहे|

इस छेत्र की समस्याओं की तरफ सारडा एनर्जी कंपनी भी ध्यान नही दे रहा सिर्फ खनिज संपदा का दोहन कर रहा है ।
रिपोर्ट-हरदीप छाबड़ा⁠⁠⁠⁠

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY