पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने उत्तम नगर विधानसभा के स्कूल में पर्यावरण बचाओ रैली के दौरान बच्चों को पटाखे न जलाने की अपील की |

0
394
save envoirment
दीपावली के अवसर पर हम जो पटाखे जलाते हैं उससे वातावरण प्रदुषित होता हैं और वायु प्रदुषण के कारण दिल्ली में रोजाना लोग बिमारियों के शिकार होते हैं । पटाखे की तेज़ आवाज से न केवल वायु प्रदूषित होती हैं । बल्कि ध्वनि प्रदुषण का सबसे बुरा असर हमारे वरिष्ठ नागरिको और बच्चों पर पड़ता हैं । यह बात आज दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने उत्तम नगर विधानसभा स्थित मोहन गार्डन के सर्वोदय कन्या विद्यालय में बच्चों को सम्भोधित करते हुए कही ।
पर्यावरण बचाओ रैली का आयोजन शिक्षा निर्देशालय की ओर से “संरक्षण-2015″ हरित अभियान के तहत किया गया था । रैली में उत्तम नगर विधानसभा के पांच सरकारी और चार पब्लिक स्कूल के 1100 बच्चों ने भाग लिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तम नगर विधानसभा के विधायक नरेश बाल्यान ने की इस मौके पर निगम पार्षद देशराज राघव , जिला शिक्षा अधिकारी जोन 17 की उप निर्देशिका उषा सैनी व् संरक्षण के संयोजक संजय पुरी भी मौजूद थे ।
पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने बच्चों से अपील की वह दीपावली पर पटाखे का बहिष्कार करें । नरेश बाल्याण ने इस मौके पर बोलते हुए कहा की दिल्ली में वायु प्रदुषण की समस्या ने विक्राल रूप लें लिया हैं । हम सब का यह कर्त्तव्य बनता हैं की हम पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपना योगदान दे ।
संरक्षण के संयोजक संजयपुरी ने छात्र छात्राओं को इस दीपावली पटाखे न जलाने व् अपने प्रत्येक जन्मदिन पर एक पेड़ लगाने की शपथ दिलाई ।
कार्यक्रम के अंत में पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और विधायक नरेश बाल्याण ने स्कूली बच्चों की पर्यावरण रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया । बच्चों ने अपने हाथ में पर्यावरण , पटाखे नहीं जलाएंगे के प्लेकार्ड हाथ में पकड़ रखे थे । रैली का समापन रजापुर खुर्द में हुआ ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

eight − five =