नगर में निकला स्वयंसेवकों का पथ संचलन

0
199

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पथ संचलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विभाग कार्यवाह डॉ. रमाशंकर पांडेय ने कहाकि जिस राष्ट्र निर्माण के लिए संघ की स्थापना हुई है। उस दिशा में हम निरंतर आगे बढ़ रहे है। संगठन नैतिक मूल्यों के कारण आज बढ़ता जा रहा है। हम जहॉ भी रहे समाज में अपनी नैतिकता के आधार पर काम करते रहे। सृष्टि सम्बत हिन्दू समाज के लिए सबसे महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि इस दिन सृष्टि की रचना हुई थी। संघ संथापक डॉ. हेडगेवार का जन्म चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को हुआ था इसलिये यह दिन स्वयंसेवकों के लिए और भी महत्पूर्ण बन गया है।

शहर के पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में पथ संचलन से पूर्व विविध कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें स्वयसेवको को सह जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख शुभम ने सामूहिक संपत कराया। गणगीत गिरीश पांडेय, ध्वजारोहण एवं प्रार्थना गोपाल जी ने कराया। ध्वज प्रणाम के बाद जिला कार्यवाह नवीन जी ने मंचासीन अतिथियों का परिचय कराया। मंच पर विभाग कार्यवाह डॉ रमाशंकर पांडेय, विभाग संघचालक डॉ रमाशंकर मिश्र तथा जिला कार्यवाह डॉ ह्र्दयराम मौजूद रहे। पथसंचलन के लिए संकलन व गण विभाजन गोकुल जी तथा घोष संपत जटाशंकर और विनोद पांडेय ने किया। सभागार से पथ संचलन निकलकर कलेक्ट्रेट के सामने से होकर शाहगंज, चौक, पंचरास्ता, केनरा बैंक, चौक, गल्लामंडी चौराहा, अस्पताल गेट, कोतवाली के सामने से बसअड्डे, होकर गोलाघाट का भ्रमण करते हुए पुनः सभागार पर सम्पन्न होगा। रास्ते भर लोगो ने स्वयंसेवकों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस बार पथ संचलन में स्वयंसेवक पहली बार बदले हुए फुल वेश में दिखे। इस बार नैकर नही फुल पैंट में स्वयंसेवक सड़को पर दिखें। कार्यक्रम में गोरक्ष प्रान्त के सह प्रांत प्रचारक सुभाष जी, जिला प्रचारक विश्व प्रताप जी समेत तमाम वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- संतोष यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here