पठानकोट हमले के बाद सरकार ने लिया बड़ा फैसला- BSF के DIG और कमांडेट का किया तबादला

0
183

नई दिल्ली (एसएनएन): पठानकोट एयरबेस पर आतंकवादियों के हमले के बाद बीएसएफ पर कई सवाल उठने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाकर हरकत में आई है. बीएसएफ के डीजी एनके मिश्रा और कमांडेंट एसएस दवास का ट्रांसफर कर दिया गया है. ये अफसर गुरुदासपुर सेक्टर में तैनात थे. दो जनवरी को एयरबेस पर 6 आतंकियों ने हमला किया था.

पठानकोट हमले के बाद बीएसएफ के दो शीर्ष अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. गुरदासपुर सेक्टर से दोनों अधिकारी बदले गए हैं. डीआईजी एनके मिश्रा और कमांडेंट एसएस द्वास की जगह अब डीआईजी ए. श्रीनिवासन और कमांडेंट इंदर प्रकाश भाटिया को तैनात किया गया है.

पंजाब बॉर्डर पर BSF तैनात है. वहीं से घुसपैठ हो रही है. गुरदासपुर में भी और अब पठानकोट में भी. पाकिस्तान कश्मीर मसले को अब जम्मू और पंजाब तक लाना चाहता है. एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक, पाक की नजर भारत की नदियों पर है.

केंद्र और राज्य दोनों जांचकर्ताओं का मानना है कि पठानकोट के हमलावर उसी रास्ते से आए थे, जिस रास्ते से दीनाननगर के आतंकी आए थे. गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर पिछले साल जुलाई में आतंकी हमला हुआ था. इस इलाके से घुसपैठ न हो, इसकी जिम्मेदारी बीएसएफ पर ही है.

गौरतलब है कि पांच महीने में पंजाब में दो हमले कर चुके हैं पाकिस्तानी आतंकी, इसलिए बीएसएफ पर उठ रहे है कई सवाल. BSF की सिक्युरिटी के बावजूद ड्रग्स तस्कर इन्हीं नदियों के आसपास के रास्तों का इस्तेमाल कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here