पठानकोट हमले का मास्टर माइंड मसूद अजहर पाकिस्तान से फरार

0
304

इस्लामाबाद- पंजाब के पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस पर पिछले महीने हुए भीषण आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर पाकिस्तान से फरार हो गया है। इस्लामाबाद में उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान से भागने के बाद अजहर अफगानिस्तान में छुपा हो सकता है।

पाकिस्तान की अजहर को नजरबंद रखने की खबर झूठी थी-
भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पठानकोट एयरबेस पर छह पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा किए गए हमले के लिए प्रतिबंधित संगठन जैश-ए- मोहम्मद का सरगना अजहर और उसके कुछ रिश्तेदार सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। पिछले दिनों सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि पाकिस्तान में जैश के ठिकानों पर छापे मारे गए और अजहर और उसके रिश्तेदारों को नजरबंद कर लिया गया। हालांकि इस पर भारत ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से 47-वर्षीय अजहर को हिरासत में लिए जाने की कोई खबर नहीं मिली है। पाकिस्तान के कुछ स्थानीय मंत्रियों के अलावा शरीफ सरकार के किसी वरिष्ठ अधिकारी ने अजहर के खिलाफ कार्रवाई की पुष्टि नहीं की थी।

हिरासत में जैश के कई गुर्गे-
पाकिस्तान से आ रही इन विरोधाभासी खबरों पर पाकिस्तान सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने सफाई देते हुए बताया है कि जैश के कई गुर्गों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन अजहर उनमें नहीं है। इन सूत्रों ने अब बताया कि अजहर का कोई अता-पता नहीं मिल पा रहा है और आशंका है कि वह अफगानिस्तान में छुपा हो सकता है।

पहले ही अंडरग्राउंड हो गया था अजहर-
जब उनसे पूछा गया कि आखिर पठानकोट हमले के तुरंत बाद ही उसे हिरासत में क्यों नहीं लिया, तो अधिकारियों ने बताया कि अजहर ना तो अपने ठिकाने पर और ना ही दक्षिणी पंजाब में बहावल स्थित अपने घर पर मिला। आशंका है कि वह काफी पहले ही अंडरग्राउंड हो गया था।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here