तिरंगे झंडे का सिलाई कर दिया देशभक्ति का संदेश

0
114

iranga
मरदह/गाजीपुर (ब्यूरो) चर्चा में छाये अब्बास टेलर, हर साल सिलते है हजारो तिरंगा ! स्वतन्त्रता दिवस की तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस अवसर पर तिरंगा झंडे की मांग बेहिसाब बढ़ जाती है। ऐसे में जनपद के बिरनो ब्लाक क्षेत्र स्थित बोगना गांव के रहने वाले अब्बास अहमद भी तिरंगे की सिलाई में दिन रात एक किये हुए हैं । अब्बास के घर में कई पीढियों से तिरंगे की सिलाई का काम किया जाता है। अब्बास पूरी लगन से राष्ट्र ध्वज तैयार करने में जुटे हुए हैं।

वर्तमान में मऊ जनपद के खादी ग्राम उद्योग से 500 से ज्यादा झंडे निर्माण का काम किया जा रहा है। खादी ग्रामोद्योग के राजेश सिंह ने बताया कि अब्बास की बेहतरीन सिलाई हमे हर साल इनके पास खींच लाती है। फिलहाल अब्बास देश की अखंडता को मजबूत करने के लिए दिन-रात पूरी लगन और निष्ठा के साथ पूरे परिवार के सहयोग से काम में लगे हुए हैं | इस काम की चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है। इनके दादा मनौवर अहमद व पिता इख्तियार अहमद भी तिरंगे झंडे के सिलाई के लिए जनपद सहित पड़ोसी जिलों के लिए भी प्रसिद्ध दर्जी के रूप में काम किए थे |

इस मौके पर अब्बास अहमद ने कहा कि यह हमारा पुश्तैनी धंधा है, जो हमारे जीविकोपार्जन का साधन भी है | जिससे पूरे परिवार का भरण-पोषण किया जाता है, साथ ही साथ तिरंगे झंडे का सिलाई करने से देश हित में सेवा कार्य करने का सुनहरा मौका है जो मेरे जीवन के लिए बहुत ही खुशनुमा पल होता है।

रिपोर्ट – राहुल सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here