स्कूल के रास्ते में स्थित 5 शराब के ठेकों को लेकर लोगों में आक्रोश

0
109


उन्नाव ब्यूरो : सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के सफीपुर मियागंज रोड पर स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज व राजकीय बालिका इंटर कालेज जहां पर हजारों छात्र व छात्राएं आते-जाते हैं | जहां शिक्षा जगत को शर्मसार व छात्र व छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए दोनों स्कूलों के मध्य 5 ठेके देशी-अंग्रेजी व मॉडल शॉप सफीपुर मियागंज रोड के किनारे महात्मा गांधी इंटर कॉलेज से 50 मीटर की दूरी पर ठेकों का जमावड़ा लगा दिया गया है | इतना ही नहीं खुलेआम इन ठेकों पर दारू पीने वाले नशेबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, जिससे वहां से गुजरने वाले छात्र-छात्राओं को नशेबाजों की फब्तियों का शिकार होना पड़ रहा है । जबकि शासन के अनुसार मंदिर, स्कूल पास ठेका नहीं हो सकता है व शराब की दुकानों पर बैठकर नशेबाजो का दारू पीना पूरी तरह प्रतिबंधित है फिर भी सारे नियमों को ताक पर रखकर इन विद्यालयों के बीच पाँच ठेकों को स्थापित कर शासन की मंसा पर पानी फेरा जा रहा है । वहीं छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है | आने जाने वाली महिलाओं व वहां पर रह रहे स्थानीय लोगो में इन ठेकों को लेकर रोष व्याप्त है । लोगों का मानना है कि यदि यहां से ठेकों को नहीं हटाया गया तो रोज निकलने वाले छात्र व छात्राओं के साथ कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है ।

जबकि बीते कल जटपुरवा गांव की महिलाओं ने रास्ते में शराब की दुकान खोलने पर विरोध जता हंगामा काटा था । जिसमें क्लीन्द्री गुप्ता इंटर कॉलेज में पढ़ रही छात्रा ने नशेबाजों द्वारा फब्तियां कसने का आरोप लगाया था । आखिर पाँच ठेकों के बीच से गुजर कर छात्र व छात्राएं कैसे स्कूल पहुंचेंगी । यह आम जनमानस में प्रश्न चिन्ह बना हुआ है । जबकि योगी सरकार ने एक तरफ एंटी रोमियो टीम का गठन करके विशेष कर महिलाओं व छात्राओं को सुविधा प्रदान की है । वहीं दूसरी तरफ स्थानीय प्रशासन ने आँख मूंदकर मोटी रकम के चक्कर में विद्यालयों के मध्य में ठेकों को स्थापित करा दिया है ।

रिपोर्ट – रामजी गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here