डायल 100 पर फ़ोन करने में लोगों को हो रही है समस्या

0
49

रुद्रपुर (ब्यूरो)- अक्सर 100 डायल पर फोन करने पर उसे व्यस्त रहने के साथ ही अन्य परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ता है। इसका मुख्य कारण 100 डायल पर आने वाली ऐसी काल है जो निजी कंपनियों से डायवर्ट होकर 100 डायल पर पहुंच जाती है। एसएसपी डॉ. सदानंद एस दाते ने निजी कंपनियों के साथ बैठक कर इसे सही करने की दिशा में काम कर दिक्कत से निजात दिलाने के लिए कहा।

लोगों को 100 डायल पर सूचना देने के दौरान तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। जिसके चलते निकटवर्ती राज्य से आइडिया, वोडाफोन, एयरटेल मोबाइल कंपिनयों के कॉल आने पर आवाज न आने के साथ ही वह 90 सेकेंड तक लाइन को व्यस्त कर देती थीं जिससे कोई भी 90 सेकेंड तक कॉल करे तो उसे लाइन व्यस्त मिलती थी।

जनता की शिकायत को देखते हुए एसएसपी की पहल पर बीएसएनएल सहित निजी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में इस समस्या के निदान के लिए मंथन किया गया। एसएसपी डॉ. दाते ने संबंधित कंपनियों के लोगों से इस समस्या के समाधान के लिए शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए जिससे जनता की समस्याओं को सही तरीके से सुन उसके समाधान की दिशा में काम किया जा सके। इस दौरान अपर राज्य रेडियो अधिकारी गिरिजा शंकर पांडे, एएसपी क्राइम कमलेश उपाध्याय, सीओ आफिस महेश ¨बजोला, सर्विस प्रोवाइडर कंपनी प्रबंधक मनोज नेगी, एयरटेल के राघवेंद्र शाही, आईडिया के सर्वेश कुमार, वोडाफोन के सचिन, टेलीनॉर के राजेश छाबड़ा, बीएसएनल के अनुराग चौहान मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY